अदार पूनावाला के निवेश वाली Wellness Forever ने 1,600 करोड़ के IPO के लिए दिया आवेदन

यह सेबी के पास DRHP जमा करने वाली दूसरी रिटेल फार्मेसी चेन है

रिटेल फार्मेसी चेन, वेलनेस फॉरेवर मेडिकेयर (Wellness Forever Medicare) ने सेबी के पास आईपीओ के लिए आवेदन जमा कराया है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला के निवेश वाली इस कंपनी की आईपीओ के जरिए 1,500-1,600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। कंपनी ने सेबी के पास अपना ड्राफ्ट रेट हीयरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) जमा कराया है।

यह सेबी के पास DRHP जमा करने वाली दूसरी रिटेल फार्मेसी चेन है। इससे पहले सिर्फ हैदराबाद मुख्यालय वाली मेडप्लस ने अगस्त में सेबी के पास DRHP जमा किया था। वेलनेस फॉरेवर मेडिकेयर ने बताया कि वह आईपीओ के लिए 400 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी। साथ ही आईपीओ में 1.6 करोड़ रुपये का एक ऑफर फॉर सेल (OFS) भी होगा।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सस्ता हुआ कच्चा तेल, क्या भारत के दबाव का दिखा असर?

सेबी के पास जमा कराए डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, कंपनी में आईपीओ से जुटाए पैसे में 70.20 करोड़ रुपये नए आउटलेट्स को खोलने और कैपिटल एक्सिपेंडिचर में खर्च करेगी। वहीं 100 करोड़ रुपये कर्ज की अदायगी में खर्च किया जाएगा। इसके अलावा 121.90 करोड़ रुपये वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में इस्तेमाल होंगे।

वेलनेस फॉरेवर मेडिकेयर को 2008 में अशरफ बिरान, गुलशन बख्तियानी और मोहित चव्हान ने मिलकर मुंबई से शुरू किया था। यह आज पश्चिम भारत की प्रमुख वेलनेस नेटवर्क चेन है और स्टोर की संख्या के हिसाब से यह तीसरी सबसे बड़ी चेन है। वित्त वर्ष 2021 में इसकी आमदनी बढ़कर 924.02 करोड़ रुपये रही, जो इसके पिछले वित्त वर्ष में 863.25 करोड़ रुपये थी।

HDFC bank ने जालसाजी के मामले को रिपोर्ट नहीं करने के आरोपों से किया इनकार

कंपनी के पास 23 शहरो में 234 स्टोर हैं, जिनमें करीब 4600 कर्मचारी काम करते हैं और यह करीब 67 लाख ग्राहकों को सर्व करती है। आईपीओ के लिए बिरान और बख्तियानी अपने 7.2 लाख शेयर ऑफर कर रहे हैं, जबकि चव्हान 1.20 लाख शेयर ऑफर कर रहे हैं। इसके अलावा 144.85 लाख शेयर दूसरे शेयरहोल्डरों की तरफ से ऑफर किया जाएगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  PM Kisan: बचे हैं सिर्फ 3 दिन, किसानों के बैंक खाते में आएंगे पैसे लेकिन भूलकर भी न करें ये गलती

Redirecting in 10 seconds

Close
close