अब Norton 360 Antivirus Program के ज़रिया कर सकते हैं Ethereum mining

जैसे जैसे क्रिप्टो करेन्सी की लोकप्रियता बढ़ रही है पूरी दुनिया में, ऐसे में global cybersecurity company NortonLifeLock ने भी एक नयी crypto mining feature की शुरूवात करी है अपने यूज़र के लिए। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को एथेरियम को सुरक्षित रूप से माइन करने की अनुमति देगी, जो कि बाजार में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में से एक है।

डब्ड नॉर्टन क्रिप्टो, सुविधा की घोषणा हाल ही में एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से की गई थी। यह उपयोगकर्ताओं को नॉर्टन 360 प्लेटफॉर्म का उपयोग करके क्रिप्टोकरेंसी को सुरक्षित और आसानी से माइन करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और हार्डवेयर विफलता के कारण होने वाले नुकसान को रोकने के लिए क्लाउड-आधारित डिजिटल वॉलेट में अपनी कमाई को संग्रहीत करता है।

नॉर्टनलाइफलॉक के सीईओ विन्सेंट पिलेट ने एक बयान में कहा, “चूंकि क्रिप्टो अर्थव्यवस्था हमारे ग्राहकों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनती जा रही है, हम उन्हें नॉर्टन के साथ क्रिप्टोकुरेंसी के लिए सशक्त बनाना चाहते हैं, जिस पर वे भरोसा करते हैं।”

कंपनी का कहना है कि क्रिप्टो खनिकों को अपने क्रिप्टो सिक्कों को माइन करने के लिए अपनी सुरक्षा प्रणालियों को अक्षम करने का जोखिम उठाना पड़ा है और उनकी मशीनों में “बिना जांचे गए कोड” की अनुमति है। क्रिप्टो खनिकों की ये हरकतें कभी-कभी नुकसान और बड़े रैंसमवेयर हमलों का कारण बन जाती हैं।

इसके अलावा, अधिकांश क्रिप्टो खनिक अपनी कमाई को सीधे अपने डिजिटल वॉलेट पर संग्रहीत करते हैं जो उनके स्थानीय हार्ड ड्राइव में रहते हैं। इसलिए, यदि हार्ड ड्राइव दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, तो खनिक अपने डिजिटल वॉलेट भी खो सकते हैं।

इन मुद्दों और संभावित जोखिमों का हवाला देते हुए, नॉर्टन ने क्रिप्टो खनिकों को उनकी मशीनों पर सुरक्षित और आसानी से एथेरियम की मदद करने के लिए उद्योग की पहली नॉर्टन क्रिप्टो सुविधा पेश की। नॉर्टन क्रिप्टो, जैसा कि कंपनी का दावा है, उपभोक्ताओं के लिए खुद को या अपने उपकरणों को जोखिम में डाले बिना क्रिप्टो को माइन करने का एक सुरक्षित और विश्वसनीय तरीका है।

इस सुविधा के लिए धन्यवाद, उपयोगकर्ता अब एथेरियम को माइन कर सकते हैं, अपनी कमाई को ट्रैक कर सकते हैं, नॉर्टन 360 एंटीवायरस प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से और सुरक्षित रूप से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा, एक बार जब वे क्रिप्टो को माइन कर लेते हैं, तो उपयोगकर्ता अपनी कमाई को नॉर्टन क्रिप्टो वॉलेट में स्टोर कर सकते हैं, जो क्लाउड-आधारित डिजिटल वॉलेट सिस्टम है। यह हार्ड ड्राइव की विफलता के मामले में अर्जित क्रिप्टो सिक्कों से भरे डिजिटल वॉलेट को खोने के जोखिम को समाप्त करता है।

“हमें पहली उपभोक्ता साइबर सुरक्षा कंपनी होने पर गर्व है जो सिक्का खनिकों को सुरक्षित रूप से और आसानी से अपने पीसी पर निष्क्रिय समय को डिजिटल मुद्रा अर्जित करने के अवसर में बदलने की क्षमता प्रदान करती है। नॉर्टन क्रिप्टो के साथ, हमारे ग्राहक क्रिप्टोक्यूरेंसी पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश के लिए कई बाधाओं से बचते हुए, कुछ ही क्लिक के साथ क्रिप्टोकरेंसी के लिए माइन कर सकते हैं, ”नॉर्टनलाइफलॉक के मुख्य उत्पाद अधिकारी गगन सिंह ने कहा।

नॉर्टन क्रिप्टो वर्तमान में नॉर्टन 360 ग्राहकों का चयन करने के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने कंपनी के शुरुआती गोद लेने वाले कार्यक्रम में पंजीकरण किया था। कंपनी आने वाले हफ्तों में अपने सभी ग्राहकों के लिए इस फीचर को रोल आउट करने की उम्मीद कर रही है।

यह भी पढ़े:  यूट्यूब का मालिक कौन है और किस देश की कंपनी है?
close