जल्द Clubhouse उपयोगकर्ताओं को बिना किसी आमंत्रण के शामिल होने अनुमति देगा

पिछले वर्ष ही, Clubhouse जो की एक audio-based social media platform है काफ़ी लोकप्रिय हो गया था। जहां पहले ये केवल iOS-only app के रूप में महजूद था काफ़ी समय के लिए, वहीं अब इसकी Android version को भी रिलीज़ कर दिया गया है। इससे इसकी लोकप्रियता काफ़ी हद तक बढ़ गयी है। 

हालांकि, यह अभी भी एक आमंत्रण-केवल मंच है और किसी भी उपयोगकर्ता को मौजूदा क्लबहाउस उपयोगकर्ता से आमंत्रण के बिना शामिल होने की अनुमति नहीं देता है। खैर, यह जल्द ही बदलने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्लब हाउस ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर डेवलपर्स और यूजर्स के साथ टाउन हॉल मीटिंग की। बैठक का आयोजन दुनिया भर के अधिकांश लोगों के लिए ऐप को जारी करने के प्रभाव और एंड्रॉइड पर जारी होने के बाद से “इसका अनुभव क्या है” पर चर्चा करने के लिए किया गया था।

टाउन हॉल बैठक के बाद, क्लब हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक ट्वीट साझा किया, जिसमें कहा गया है कि ऐप की एक सामान्य रिलीज क्षितिज पर है। आप नीचे संलग्न ट्वीट को देख सकते हैं।जैसा कि आप देख सकते हैं, ट्वीट में कहा गया है कि क्लब हाउस ने प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के बाद से एंड्रॉइड पर 2 मिलियन उपयोगकर्ताओं को प्राप्त किया है। इसके अलावा, डेवलपर्स जल्द ही ऐप का एक सामान्य संस्करण जारी करके प्लेटफ़ॉर्म के केवल-आमंत्रण पहलू को खत्म करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

इसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि आपको किसी मौजूदा क्लबहाउस उपयोगकर्ता से यादृच्छिक विषयों के बारे में दूसरों की बातचीत सुनने के लिए किसी आमंत्रण की आवश्यकता नहीं होगी। ऐप का सामान्य संस्करण सभी उपयोगकर्ताओं को नए सोशल प्लेटफॉर्म से जुड़ने और बिना किसी बाधा के इसे एक्सप्लोर करने की अनुमति देगा।

नतीजतन, डेवलपर्स का कहना है कि अगले कुछ अपडेट सामग्री और सूचनाओं की खोज पर केंद्रित होंगे, और मंच पर कम दिखाई देंगे। बहरहाल, उक्त अपडेट “बहुत महत्वपूर्ण” होंगे क्योंकि वे लाइव ऑडियो-रूम स्पेस में अपने विभिन्न नए-नवेले प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Clubhouse को सुर्खियों में लाएंगे।

यह भी पढ़े:  जीपीआरऍस क्या है?
close