नवजोत सिंह सिद्धू सुविचार | Quotes By Navjot Singh Sidhu In Hindi

Quotes by Navjot Singh Sidhu in Hindi

नवजोत सिंह सिद्धू – Navjot Singh Sidhu भारत के पूर्व क्रिकेटर, बाद में उन्होंने क्रिकेट पर कमेंट्री करना शुरू किया उसके बाद राजनीति में भी आये लेकिन उन्हें अपनी सही पहचान एक टीवी कलाकार के रूप में मिली.. उनकी शायरी और सुविचार काफी प्रसिद्ध है… और शायरी करने का अंदाज उससे भी जादा… यह आपके लिए उनके कुछ चुनिंदा सुविचार…

नवजोत सिंह सिद्धू सुविचार – Navjot Singh Sidhu Quotes in Hindi

“शादी के बाद दूसरे की बीवी ज्यादा खूबसूरत लगती है।”

“सफलता के मार्ग पर कोई बिना एक-दो पंक्चर के नहीं चलता।”

Navjot Singh Sidhu Quotes

नवजोत सिंह सिद्दू पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी, कॉमेडियन, अभिनेता होने के साथ-साथ एक राजनेता भी हैं, जो कि अक्सर अपने तीखे बयानबाजी की वजह से काफी सुर्खियों में रहते हैं।

अक्टूबर, साल 1963 में पंजाब के पटियाला में जन्मे सिद्धु जी टेलीविजन के काफी मशहूर सीरियल ”कॉमेडी नाइट विद कपिल” में जज के रुप भी दिखाई दे चुके हैं। आपको बता दें कि  क्रिकेट की दुनिया से संयास लेने के बाद कमेंट्री करना शुरु किया था। यही नहीं वे अपनी बेहतरीन कमेंट्री के लिए भी काफी मशहूर हैं।

आपको बता दें कि सिद्धू पहले काफी शर्मीले स्वभाव के थे और कैमरे के सामने आने से और कुछ बोलने से डरते थे, लेकिन आज वे अपने शायराना अंदाज और बातों से बड़े-बड़े दिग्गजों की भी बोलती बंद करवा देते हैं। नवजोत सिंह सिद्धु जी के विचारों में एक संदेश छिपा रहता है।

इसलिए आज हम आपको उनके कुछ विचारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्वीटर, व्हाट्सऐप, आदि पर भी शेयर कर सकते हैं।

“अनुभव वो कंघी है जो ज़िन्दगी आपको तब देती है, जब आप गंजे हो जाते हैं।”

“विकेट पत्नियों की तरह होते हैं। आप कभी नहीं जानते की उनसे क्या उम्मीद की जाये।

Navjot Singh Sidhu Quotes on Life

नवजोत सिंह सिद्दु बहुमुखी प्रतिभा वाले व्यक्तित्व हैं, जिन्होंने न सिर्फ क्रिकेट और फिल्मों की दुनिया में अपना नाम कमाया बल्कि राजनीति में भी उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई। वे हमेशा अपने चुटकलों और शायरी के माध्यम से युवाओं को प्रेरणा देते रहते हैं।

वहीं उनके द्धारा बोले गए कई ऐसे विचार हैं, जो कि कड़वे जरुर हैं, लेकिन सौ फीसदी सत्य हैं और लोगों केो आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। वहीं अगर सिद्धु जी के इन अनमोल विचारों को गंभीरता से लिया जाए तो आप भी अपनी जिंदगी को सफल बन सकते हैं।

“एक गिरा हुआ प्रकाशस्तंभ किसी चट्टान से भी अधिक खतरनाक होता है।”

“जब आप एक राक्षस के साथ भोजन कर रहे हो तो आपके पास एक लम्बा चम्मच होना चाहिये।”

“उम्र ,जवानी के जोश को ठंडा करने में सबसे कारगर है।”

Navjot Singh Sidhu Shayari

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धु के शायराना अंदाज के लाखों लोग  दीवाने हैं। उनके अंदर झटपट शायरी बनाने की अद्भुत कला है। वहीं उनका मानना है कि मंजिले उन्ही को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता है, हौसलो से उड़ान होती है।

इसी तरह से  उनके यह प्रेरणा देने वाले अनमोल विचार लोगों को अपनी जिंदगी में आगे बढ़ाने में मद्द करते हैं एवं हौसला अफजाई करते हैं।

“तीसरा अंपायर उतनी ही जल्दी बदलना चाहिये जितने जल्दी की आप बच्चे की लंगोट बदलते है।”

“आपको अपनी बेल्ट को कसने या पैंट को गवाने में से एक को चुनना पड़ेगा।”

“समुद्र शांत हो तो कोई भी जहाज चला सकता है।”

“जो कभी पासा नही फेकता वो कभी छक्का मारने की उम्मीद ही नही कर सकता।”

“बिना जोखिम के कुछ नही मिलता और जोखिम वही उठाते है जो साहसी होते है।”

More Quotes Collection: 

  • Quotes in Hindi

Note: अगर आपके पास अच्छे नए विचार हैं तो जरुर कमेन्ट के मध्यम से भजे अच्छे लगने पर हम उस Quotes By Navjot Singh Sidhu in Hindi इस लेख में शामिल करेगे।

Please Note: अगर आपको हमारे Thoughts & Quotes By Navjot Singh Sidhu in Hindi अच्छे लगे तो जरुर हमें Facebook और Whatsapp पर Share कीजिये। फ्री E-MAIL Subscription करना मत भूले।

यह भी पढ़े:   डेल कार्नेगी के मोटिवेशनल अनमोल विचार - Dale Carnegie Quotes in Hindi
close