भारत में जल्द ही Tesla अपने नए Model 3 EVs की करेगा टेस्टिंग

सूत्रों से ये बात सामने आयी है की आख़िर में Tesla ने भारत में एंट्री करने का निश्चय कर ही लिया है। Tesla जो की अमेरिका का एक प्रसिद्ध EV कम्पनी भी है। अब, रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य भारत में अपने व्यवसाय संचालन को पूरी तरह से स्थापित करना है और 2021 के अंत तक टेस्ला मॉडल 3 कारों को लॉन्च के लिए तैयार करना है।

सीएनबीसी टीवी-18 की रिपोर्ट में कहा गया है कि Tesla जल्द ही भारत में अपनी मॉडल 3 कारों की शिपमेंट लाने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य जुलाई-अगस्त तक मॉडल 3 कारों का परीक्षण शुरू करना और उन्हें इस साल के अंत तक लॉन्च के लिए तैयार करना है।

वास्तव में, Tesla ने कथित तौर पर हाल ही में मुंबई में तीन Tesla मॉडल 3 कारों को लाया है। ऑटोमेकर का लक्ष्य ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) और देश के अन्य प्रमाणन संगठनों से अनुमोदन प्राप्त करना है।

हालांकि, एलोन मस्क के नेतृत्व वाली ऑटोमेकर दिग्गज कथित तौर पर बाजार का अध्ययन करने और इलेक्ट्रिक कारों के प्रति अपनी प्रतिक्रिया के लिए अपना समय लेगी। इसके अलावा, टेस्ला का लक्ष्य पूरी ताकत से आगे बढ़ने से पहले भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी निर्माण के आसपास भारत सरकार के नियमों और विनियमों की एक बेहतर तस्वीर प्राप्त करना है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अपनी कारों को बेचने के लिए दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु सहित विभिन्न मेट्रो शहरों में फर्स्ट-पार्टी शोरूम स्थापित करेगी। हालांकि, यह अपने उत्पादों की बिक्री के बाद सेवा के लिए फ्रैंचाइज़ी-आधारित व्यवसाय मॉडल को अपनाएगा।

इसलिए, अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो हम अगले साल भारतीय सड़कों पर टेस्ला मॉडल 3 कारों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं। और, इलेक्ट्रिक वाहन की बात करें तो, मॉडल 3 कंपनी की सबसे किफायती पेशकश है, जो लगभग 55-60 लाख रुपये मूल्य सीमा (कर + आयात शुल्क सहित) में आ रही है। टेस्ला मॉडल 3 भी दुनिया में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है।

तो, क्या आप उत्साहित हैं कि टेस्ला आखिरकार भारतीय सड़कों पर आ रही है? नीचे कॉमेंट में अपना जवाब ज़रूर दें।

यह भी पढ़े:  WhatsApp Download करना है, कैसे करें?
close