महंगाई और पैसे की तंगी से परेशान पाकिस्तान, लेकिन ऐंठ फिर भी नहीं हुई कम, इमरान खान ने कहा- यहां भारत से बेहतर हालात

Pakistan Price Minister Imran Khan: महंगाई और पैसे की तंगी झेल रहे पाकिस्तान सरकार का मानना है कि वह भारत से बेहतर स्थिति में है

Pakistan Price Minister Imran Khan: महंगाई और पैसे की तंगी झेल रहे पाकिस्तान सरकार का मानना है कि वह भारत से बेहतर स्थिति में है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना ​​है कि पाकिस्तान की आर्थिक उथल-पुथल के बावजूद उनका देश भारत से बेहतर आर्थिक स्थिति में है। इमरान खान ने इस्लामाबाद में इंटरनेशनल चैंबर्स समिट 2022 के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र के कई देशों, खासकर भारत की तुलना में बेहतर आर्थिक स्थिति में है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक रावलपिंडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (RCCI) द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन में खान ने कहा कि पाकिस्तान अभी भी दुनिया के कई देशों की तुलना में सबसे सस्ते देशों में से एक है। वे (विपक्ष) उन्हें कमजोर कहते हैं, लेकिन सच तो यह है कि हमारी सरकार ने देश को तमाम संकटों से बचाया है।

खान ने कथित तौर पर यह भी कहा कि अन्य बातों के अलावा पाकिस्तान में तेल की कीमतें अन्य देशों की तुलना में कम हैं। उनका दावा तब आया जब सरकार आईएमएफ द्वारा अनुरोधित शर्त के तहत संसद में एक वित्त विधेयक पेश कर रही है। अगर बिल पास हो जाता है तो पाकिस्तान को एक अरब डॉलर की सहायता राशि देने का रास्ता साफ हो जाएगा।

बिल पर मंगलवार को नेशनल असेंबली में बहस हुई, जिसके दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग (AN) के नेता और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने आरोप लगाया कि सरकार केवल 1 बिलियन डॉलर में पाकिस्तान को दांव पर लगा रही है।

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार बढ़ती महंगाई और देश के व्यापार घाटे में वृद्धि के बीच वित्तीय संकट का सामना कर रही है, जिसके कारण विपक्ष प्रधान मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़े:  Sigachi Industrial IPO: शेयरों का अलॉटमेंट ऐसे चेक करें और जानिए लिस्टिंग से पहले क्या चल रहा है GMP
close