मोदी सरकार अब तक 24 करोड़ लोगों को दे चुकी है पैसा, क्या आपको हुआ ट्रांसफर- अगर नहीं तो यहां तुरंत करें शिकायत

EPFO अभी तक 24.07 करोड़ लोगों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर चुका है

मोदी सरकार ने फिर से 24.07 करोड़ लोगों के खातों में पैसा डाला है। EPFO अभी तक 24.07 करोड़ लोगों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया है। EPFO ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि वह अभी तक 24.07 करोड़ लोगों के खातों में पैसा वित्त वर्ष 2020-21 में 8.50 फीसदी की दर से पीएफ के ब्याज का पैसा दे दिया है। क्या आपने अपना पीएफ खाता चेक किया कि आपके खाते में पैसा आया या नहीं? अगर आपके खाते में अभी तक पैसा नहीं आयो तो तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं ताकि आपके खाते में तुरंत पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

इतना आया है ब्याज का पैसा

गौरतलब है कि सरकार पहले ही वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पीएफ पर 8.5 फीसदी ब्याज ट्रांसफर करने के प्रस्ताव पर हरी झंडी दे चुकी थी। लेबर मिनिस्ट्री ने भी इस फैसले पर अपनी सहमति दे दी थी। अब EPFO सब्सक्राइबर्स के खातों में 8.5 फीसदी ब्याज जमा कर रही है। देश के करीब 6.5 करोड़ सब्सक्राइबर के खाते में पैसे आने लगे हैं। ऐसे में सभी खाताधारक अपने पीएफ खाते को चेक कर रहे हैं कि उनके खाते में कितना PF का ब्याज का पैसा आया है।

नहीं आया पैसा तो यहां करें शिकायत

सबसे पहले आपको https://epfigms.gov.in/ की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको शिकायत दर्ज करने के लिए Register Grievance पर क्लिक करना होगा। अब नया पेज खुल जाएगा। यहां आपको पीएफ मेंबर, ईपीएफ पेंशनर, एंप्लॉयर जैसे कई ऑप्शन दिखाई देंगे। आपको इसमें से पीएफ मेंबर सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद UAN नंबर और सिक्योरिटी कोड एंटर करें और डिटेल्स लें। अब यहां आप अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

5 स्मार्ट कार्ड जिनको आप नए वर्ष में अपने बच्चों को दे सकते हैं गिफ्ट, आइए डालते हैं इनकी खासियत पर एक नजर

यह भी पढ़े:  Bank Strike: बैंक कर्मचारी फिर करेंगे हड़ताल, इन2 दिनों नहीं होगा ब्रांच में कामकाज
close