मोदी सरकार ने एक बार फिर 23.59 करोड़ लोगों के खातों में डाला पैसा, तुरंत ऐसे चेक करें अपना बैलेंस

मोदी सरकार ने एक बार फिर 23.59 करोड़ लोगों के खातों में डाला पैसा है

मोदी सरकार ने एक बार फिर 23.59 करोड़ लोगों के खातों में डाला पैसा है। EPFO अभी तक 23.59 करोड़ लोगों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया है। EPFO ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि वह अभी तक 23.59 करोड़ लोगों के खातों में पैसा वित्त वर्ष 2020-21 में 8.50 फीसदी की दर से पीएफ के ब्याज का पैसा दे दिया है। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि मोदी सरकार ने आपके PF खाते में पैसा भेजा है या नहीं, तो तुरंत जान सकते हैं।

 

इस तरह जानें अपना PF बैलेंस

SMS के जरिए: EPFO के पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7738299899 पर EPFO UAN LAN (भाषा) भेजना है। LAN का मतलब आपकी भाषा से हैं। अगर आपको अंग्रेजी में जानकारी चाहिए तो LAN की जगह ENG लिखना होगा। इसी तरह हिंदी के लिए HIN और तमिल के लिए TAM लिखना है। हिंदी में जानकारी पाने के लिए EPFOHO UAN HIN लिखकर मैसेज करना होगा।

मिस्ड कॉल के जरिए: आप चाहें तो एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना EPF बैलेंस जान सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करना है।

वेबसाइट के जरिए: ऑनलाइन अपना बैलेंस देखने के लिए EPF पासबुक पोर्टल पर विजिट करें। इस पोर्टल पर अपना UAN और पासवर्ड के जरिए लॉग इन करें। इसमें Download/View Passbook पर क्लिक करें और फिर आपके सामने पासबुक खुलेगा जिसमें बैलेंस देख सकते हैं।

उमंग ऐप के जरिए: अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप ऐप के जरिए भी जब चाहें अपना ईपीएफ बैलेंस देख सकते हैं। इसके लिए उमंग ऐफ खोलकर EPFO पर क्लिक करें। इसमें Employee Centric Services पर क्लिक करें और इसके बाद View Passbook पर क्लिक कर UAN और पासवर्ड डालें। रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। इसे दर्ज करने के बाद EPF बैलेंस देख सकते हैं।

5 ऐसे लॉर्जकैप फंड जिन्होंने 1-3 साल की अवधि में किया निफ्टी 100 TRI से बेहतर प्रदर्शन

यह भी पढ़े:  Emcure और Adani Wilmar सहित 38 IPO को मिली मंजूरी, एक्सपर्ट्स से जानिए आगे क्या हो प्राइमरी मार्केट में आपकी रणनीति

Redirecting in 10 seconds

Close
close