रिलायंस बना SWREL कंपनी में प्रोमोटर, होगी 40% से ज्यादा हिस्सेदारी

रिलायंस की RNESL ने SWREL में 25.90% हिस्सेदारी खरीदी

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (Sterling and Wilson Renewable Energy Ltd (SWREL) ने आज कहा कि रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (Reliance New Energy Solar Ltd (RNESL) 25.90% इक्विटी खरीदने के लिए शेष 1,583 करोड़ रुपये का भुगतान करके कंपनी में प्रोमोटर बन गया है।

इस डील का ऐलान अक्टूबर में हुआ था जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड शामिल थी, जो शापूरजी पालनजी समूह (Shapoorji Pallonji Group) से SWREL में हिस्सेदारी खरीदने के लिए अधिग्रहण नियमों के अनुसार एक खुली पेशकश कर रही थी। हाल ही में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (Competition Commission of India (CCI) ने इस डील को मंजूरी दी है।

इस लेनदेन के साथ RNESL और समूह की अन्य फर्मों की SWREL में 40% से अधिक हिस्सेदारी हो गई है। इससे पहले RNESL (अधिग्रहणकर्ता) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Ventures Ltd (RVL) ने SWREL में 49,13,791 शेयर या 25.90% इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 259 करोड़ रुपये का प्रारंभिक भुगतान किया था।

शेयर बाजार का कमाई वाला खेल, जिसमें खिलाड़ी करेंगे मुकाबला और आपकी होगी कमाई

सब्सक्रिप्शन शेयरों के आवंटन के बाद SSA और सेबी (SEBI (SAST) रेगुलेशंस के अनुसार अधिग्रहणकर्ता (RNESL) को टारगेट कंपनी (SWREL) मौजूदा प्रोमोटर और टारगेट कंपनी के प्रोमोटर समूह के साथ 30 दिसंबर, 2021 से टारगेट कंपनी के प्रोमोटर के रूप में चिन्हित किया गया है।

SWREL, भारत में और विश्व स्तर पर 25 से अधिक देशों में एक एंड-टू-एंड सोलर इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (EPC) सॉल्यूशन प्रदाता है। भारत में, SWREL थर्ड पार्टी द्वारा किये गये प्रोजेक्ट्स सहित सौर ईपीसी सॉल्यूशंस, ऑपरेशन और मेंटेनेंस सेवाएं देने का काम करती है।

मिंट के मुताबिक SWREL, भारत में और विश्व स्तर पर 25 से अधिक देशों में एक एंड-टू-एंड सोलर इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन (EPC) सॉल्यूशन प्रदाता है। भारत में, SWREL थर्ड पार्टी द्वारा किये गये प्रोजेक्ट्स सहित सौर ईपीसी सॉल्यूशंस, ऑपरेशन और मेंटेनेंस सेवाएं देने का काम करती है।

(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

 

 

 

यह भी पढ़े:  2021 में इन 10 सेक्टरों पर रही Mutual Funds की नजर, क्या आपने भी किया हैं इनमें निवेश?
close