सेबी ने इन 6 कंपनियों के IPO को दी मंजूरी, अगले कुछ महीने में होंगे लॉन्च

पेटीएम की खराब लिस्टिंग को पीछे छोड़ आईपीओ मार्केट एक बार फिर से गुलजार होने को तैयार है

पेटीएम की खराब लिस्टिंग को पीछे छोड़ आईपीओ मार्केट एक बार फिर से गुलजार होने को तैयार है। अगले कुछ महीनों में मार्केट में आधा दर्जन कंपनियों के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आने वाले है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने छह कंपनियों के आईपीओ के लिए जमा ड्राफ्ट पेपर को मंजूरी दी है।

इन कंपनियों में मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज (Medplus Health Services), रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज (RateGain Travel Technologies), पूर्णिक बिल्डर्स (Purnik Builders), फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस (Fusion Micro Finance), ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज (Tracxn Technologies) और प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज (Prudent Corporate Advisory Services) शामिल हैं।

हैदराबाद मुख्यालय वाली मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज आईपीओ के माध्यम से 1638.71 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसमें से 600 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि प्रमोटरों और शेयरधारकों की तरफ से 1038.71 करोड़ रुपये के शेयर, ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत बिक्री के लिए पेश किए जाएंगे।

रियल एस्टेट डेवलपर पुराणिक बिल्डर्स के आईपीओ में 510 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और प्रमोटरों की तरफ से करीब 9.45 लाख शेयर बिक्री के लिए पेश किए जाएगें। जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी अपने ऊपर लदे कर्ज को कम करने के लिए करेगी।

ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी प्रोवाइडर रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू और प्रमोटरों की तरफ से 2.26 करोड़ तक के प्रमोटरों की तरफ से ऑफर फॉर सेल के रखे जाएंगे।

Tracxn Technologies का IPO पूरी तरह ऑफर फॉर सेल होगा, जिसके तहत प्रमोटर्स 3.86 करोड़ शेयर बिक्री के लिए रखेंगे। वहीं प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज का आईपीओ भी पूरी तरह ऑफर-फॉर-सेल है, जिसके तहत प्रमोटर करीब 86 लाख शेयर बेचेंगे।

यह भी पढ़े:  SBI MF IPO : एसबीआई की म्युचुअल फंड वेंचर की 6% हिस्सेदारी बेचने की योजना, बोर्ड ने दी मंजूरी
close