1 जनवरी से इस बैंक में 10,000 रुपये से अधिक जमा करने पर लगेगा चार्ज, जानिए कितने पैसे होंगे खर्च

इस बैंक में लिमिट पार करने के बाद कैश जमा करने और निकालने पर चार्ज देना पड़ेगा

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (India Post Payments Bank -IPPB) के अकाउंट होल्डर्स को एक लिमिट से कैश निकालने और डिपॉजिट करने पर चार्ज देना होगा। यह नियम 1 जनवरी से लागू हो जाएगा। IPPB में तीन तरह के सेविंग अकाउंट्स खोले जा सकते हैं। जिसमें कई तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के मुताबिक बेसिक सेविंग्स अकाउंट से हर महीने चार बार कैश निकालना फ्री है। लेकिन इसके बाद हर निकासी पर कम से कम 25 रुपये रुपये देने होंगे। हांलांकि बेसिंग सेविंग्स अकाउंट पर पैसे जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

सेविंग्स अकाउंट और करेंट अकाउंट

बेसिंग सेविंग अकाउंट के अलावा सेविंग और करंट अकाउंट में महीने में 10,000 रुपये जमा करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। लेकिन इस लिमिट से ज्यादा डिपॉजिट करने पर कम से कम 25 रुपये का चार्ज लगेगा। बेसिक सेविंग अकाउंट के अलावा दूसरे सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट से हर महीने 25,000 रुपये निकालने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। हालांकि फ्री लिमिट के बाद हर बार पैसे निकालने पर कम से कम 25 रुपये चार्ज देना होगा।

LIC Jeevan Anand Policy: 1400 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रुपये, जानें एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी की खासियत

IPPB की वेबसाइट के मुताबिक, ये सभी नियम 1 जनवरी 2022 से लागू हो जाएंगे। इस GST/CESS अलग से लगाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने 1 अगस्त 2021 डोरस्टेप बैंकिंग चार्ज (Doorstep banking charges) की नई दरें लागू किया था। इसके लिए प्रति कस्टमर 20 रुपये का चार्ज निर्धारित किया गया था।

यह भी पढ़े:  Go Fashion IPO: कल होगा शेयरों का अलॉटमेंट, जानें कैसे करें ऑनलाइन चेक और कितना चल रहा लेटेस्ट GMP
close