{#2021} रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है – रिया चक्रवर्ती के पिता का नाम

रिया चक्रवर्ती कौन है, उनकी पढाई कहाँ से हुई, रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है और रिया चक्रवर्ती के पिता का नाम क्या है, अगर आप भी रिया चक्रवर्ती के बारे में सब ये जानना चाहते है तो यह पोस्ट पढ़ सकते है। यह पोस्ट रिया चक्रवर्ती की बायोग्राफी पर लिखी गयी है, जिसमें रिया चक्रवर्ती के जन्म, माता पिता, पढाई, करियर, बॉयफ्रेंड और उनसे जुडी अन्य जानकारी इस पोस्ट में शेयर की गयी है।

रिया-चक्रवर्ती-किसकी-बेटी-है (2)

रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है – रिया चक्रवर्ती के पिता का नाम

रिया चक्रवर्ती एक फेमस भारतीय फिल्म एक्ट्रेस है, जिनके करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से हुई। उसके बाद वे एमटीवी चैनल के कई शोज को होस्ट करती दिखाई दी। आपको बता दे कि रिया चक्रवर्ती ने बॉलीवुड के साथ साथ साउथ इंडियन फिल्मो में भी काम किया है।

इनका जन्म 1 जुलाई 1992 में बंगलौर में हुआ, जो कि एक बंगाली परिवार से बिलोंग करती है। रिया चक्रवर्ती के पिता का इन्द्रजीत चक्रवर्ती और माता का नाम संध्या चक्रवर्ती है, इसके अलावा उनका एक भाई भी है, जिनका नाम शोविक चक्रवर्ती है। आपको बता दे कि रिया के पिता एक आर्मी अफसर थे, इसलिए रिया की पूरी पढाई अम्बाला के एक आर्मी पब्लिक स्कूल में ही हुई।

रिया-चक्रवर्ती-के-पिता-का-नाम (1)

अपनी पढाई ख़त्म करने के बाद रिया मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए अपनी फॅमिली के साथ बैंगलोर से मुंबई शिफ्ट हो गयी। उसके बाद उन्होंने 2009 में पहली बार टीवी शोज में अपनी शुरुआत की, फिर 2012 में फ़िल्मी दुनिता में उन्होंने पहली बार अपना कदम रखा। आपको बता उनकी पहली फिल्म तेलुगु थी, जिसका नाम “तुनीगा तुनीगा” था। जिसमे उन्होंने निधि का करदार निभाया था।

यह भी पढ़े:  {#2021} Condolence Message For Mother In Gujarati – શ્રદ્ધાંજલિ સંદેશ માતા

उसके बाद साल 2013 में उन्होंने “मेरे डैड की मारुती” हिंदी फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया, जिसमे उन्होंने जसलेन का करिदार निभाया। फिर सन 2014 में उनकी दूसरी फिल्म आयी, जिसका नाम था सोनाली केबल, जिसमे उन्होंने सोनाली का किरदार निभाया। फिर 2017 में “वाईआरएफ” फिल्म में नज़र आयी, जो कि एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म थी। उसके बाद वे अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म “हाफ गर्लफ्रेंड” में दिखाई दी। सन 2018 में वे फिल्म “जलेबी” के साथ बड़े पर्दे पर नजर आयी। इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा और साल 2019 में वे ‘धानुसू रासी नेयार्गले’ तमिल भाषी फिल्म में नजर आयी।

रिया-चक्रवर्ती-के-पिता-का-नाम (2)

उनकी फिल्मो की सूचि तो बहुत छोटी है, लेकिन उन्हें पर्दे पर लोगों द्वारा बहुत प्यार मिला, कर उनके काम को भी सराहा गया। इसके अलावा उन्होंने नाम सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी जोड़ा गया, कहा जाने लगा था कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड है, जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केश में उन्हें पुलिस कस्टडी में भी रखा गया और उनसे कई तरह की पूछताछ की गयी। उसके बाद जैसे की उनका फ़िल्मी करियर खत म सा हो गया और वे उसके बाद किसी फिल्म में नजर नहीं आयी।

Also Read: आर्मी में लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए