7th Pay Commission BIG UPDATE: 33 लाख केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मोदी सरकार देगी 18 महीने का DA एरियर

7th Pay Commission Latest News: पीएम नरेंद्र मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत बड़ी खुशखबरी देने जा रही है

7th Pay Commission Latest News: पीएम नरेंद्र मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत बड़ी खुशखबरी देने जा रही है, जिसका इंतजार केंद्रीय कर्मचारी कब से कर रहे हैं। पहले मोदी सरकार ने 31 फीसदी महंगाई भत्ता (Dearness Allowance – DA) करने की इजाजत दी। कर्माचारियों को एक जगह राहत मिली, अब सरकार दूसरी जगह भी कर्मचारियों को जल्द राहत दे सकती है।

मिलेगा 18 महीने से अटका है डीए एरियर

कर्मचारियों के 18 महीने के लटके DA एरियर पर अब उम्मीद की किरण नजर आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काउंसिल ने सरकार के सामने मांग रखी है कि DA बहाल करते वक्त 18 महीने से अटके हुए DA एरियर का भी वन टाइम सेटलमेंट कर दे। ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि दिसंबर में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है कि 18 महीने के DA एरियर का वन टाइम सेटलमेंट किया जाए। वेतन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कुल 33 लाख केंद्रीय कर्मचारी हैं।

PM नरेंद्र मोदी लेंगे अंतिम फैसला

अब DA एरियर का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है। अब ये 18 महीने के DA के एरियर का फैसला PM करेंगे, इस बात से कर्मचारी काफी खुश हैं। पीएम मोदी इस पर फैसला करते हैं और हरी झंडी दिखाते हैं तो कर्मचारियों के बैंक खाते में मोटी रकम आएगी। इससे पहले मोदी सरकार DA को बढ़ाकर 31 फीसदी कर चुकी है। इसका फायदा केंद्र सरकार के 48 लाख कर्मचारियों और 65 लाख से ज्यादा पेंशनर्स को मिल रहा है।

पेंशनर्स ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी

भारतीय पेंशनर्स मंच (BMS) ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) के एरियर का बकाया देने के लिए भी PM मोदी से अपील की है। मंच ने पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखकर इस मामले में मदद करने के लिए कहा है। वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था। 1 जुलाई 2021 से इसे फिर से बहाल करने के लिए कहा गया है।

Daily Voice:बाजार के लिए महंगाई करेगी सबसे बड़ा खेल बिगाड़ने वाला काम- शैलेंद्र कुमार

यह भी पढ़े:  अदार पूनावाला के निवेश वाली Wellness Forever ने 1,600 करोड़ के IPO के लिए दिया आवेदन
close