ABSL AMC IPO: एंकर निवेशकों ने ऊपरी प्राइस बैंड पर खरीदे 800 करोड़ के शेयर

एंकर निवेशकों में IPO की स्ट्रॉन्ग डिमांड देखी गई और इश्यू तीन गुना सब्सक्राइब हुआ

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी (ABSL AMC) का आईपीओ बुधवार यानी 29 सितंबर को खुलेगा। हालांकि इससे एक दिन पहले एंकर निवेशकों ने 695 से 712 रुपये की तय प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा अपने हिस्से का सारा इश्यू सब्सक्राइब कर लिया। मनीकंट्रोल को सूत्रों के जरिए यह जानकारी मिली है।

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी का आईपीओ 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खुला रहेगा। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू एक दिन पहले मंगलवार को खुला था, जिसमें उन्होंने 800 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। ABSL AMC के आईपीओ का साइज 2,770 करोड़ रुपये है।

DHFL फ्रॉड केस: ED ने वधावन बंधुओं की ब्रिटेन में जब्त की ₹578 करोड़ की संपत्ति

सूत्रों ने बताया कि शीर्ष घरेलू निवेशकों में HDFC लाइफ, SBI लाइफ, HDFC AMC, SBI AMC और ICICI Pru AMC शामिल रही हैं। इनके अलावा HSBC AMC और ADIA (UAE) जैसे विदेशी निवेशकों ने भी बोलियां लगाईं।

इसके अलावा सूत्रों ने यह भी बताया कि IPO को लेकर मांग काफी मजबूत थी और एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से का तीन गुना सब्सक्राइब हुआ है। एंकर निवेशकों के लिए सिर्फ एक दिन 28 सितंबर को ही आईपीओ खुला था।

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS), जिसके तहत ABSL AMC की 13.5 पर्सेंट हिस्सेदारी बेची जा रही है। इसमें से सबसे बड़ी विक्रेता सन लाइफ है, जो कंपनी में अपनी 49 पर्सेंट हिस्सेदारी में से 12.5 पर्सेंट स्टेक को बेच रही हैं। वहीं आदित्य बिड़ला कैपिटल सिर्फ 1 पर्सेंट हिस्सा बेच रही है। फिलहाल आदित्य बिड़ला कैपिटल के पास कंपनी की 51 पर्सेंट हिस्सेदारी है।

Adani Gas को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, अहमदाबाद में गैस सप्लाई से जुड़ी याचिका खारिज

आईपीओ के लिए 20 शेयरों के लॉट में बोली लगाई जा सकती है। 712 रुपये की ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से एक लॉट के लिए 14,240 रुपये निवेश करना होगा। रिटेल निवेशक अधिकतम 20 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। शेयरों का अलॉटमेंट 6 अक्टूबर को होगा।  BSE और NSE दोनों पर कंपनी के शेयर 11 अक्टूबर को लिस्ट हो सकते हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  LIC IPO के लिए सिरिल अमरचंद मंगलदास होगी लीगल एडवाइजर
close