Aditya Birla Sun Life AMC: आज होगी लिस्टिंग, जानिए किस भाव पर लिस्टिंग होने की है उम्मीद

जानकारों के मुताबिक, Aditya Birla Sun Life AMC के शेयरों की लिस्टिंग आज 5% प्रीमियम पर हो सकती है

Aditya Birla Sun Life AMC share Listing: आदित्य बिड़ला सनलाइफ AMC के शेयरों की आज लिस्टिंग है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि  Aditya Birla Sun Life AMC के शेयरों की लिस्टिंग आज 5% प्रीमियम पर हो सकती है।

जानकारों का कहना है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 11 अक्टूबर को मैक्सिमम 10-15% फीसदी पर हो सकती है। Aditya Birla Sun Life AMC तिमाही औसत एसेट्स के मुताबिक देश का सबसे बड़ी ऐसी AMC है जो किसी बैंक से जुड़ी हुई नहीं है। 

Aditya Birla Sun Life AMC के कमजोर सब्सक्रिप्शन और ग्रे मार्केट प्रीमियम में कुछ खास तेजी नहीं रहने के कारण बहुत अच्छी लिस्टिंग की उम्मीद नहीं है। हालांकि कंपनी की बैलेंस शीट मजबूत है। इसका ट्रैक रिकॉर् भी अच्छा है। डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क डायवर्सिफाई है। प्रमोटर का बैकग्राउंड मजबूत है और ब्रांड पोजीशन भी अच्छी है। कंपनी के पास इनोवेशन और तकनीक के इस्तेमाल का लॉन्ग टर्म ट्रैक रिकॉर्ड है। लेकिन इन सबके बावजूद निवेशकों ने इसके इश्यू में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसकी सबसे बड़ी वजह ये रही कि यह इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल था।

अरामको के बाद सऊदी अरब के सबसे बड़े IPO की सोमवार को लिस्टिंग

कंपनी का इश्यू प्राइस 712 रुपए था। यह इस साल लिस्ट होने वाली 43वीं कंपनी है। मेहता इक्विटीज के वीपी (रिसर्च) प्रशांत तापसी ने कहा, “सब्सक्रिप्शन डिमांड उम्मीद से कम रहने के कारण हमारा मानना है कि इसकी लिस्टिंग 5-10% प्रीमियम पर हो सकती है।”

Hem Securities expects के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट आस्था जैन और CapitalVia Global के रिसर्च हेड गौरव गर्ग ने कहा कहा कि इसकी लिस्टिंग 4-6% प्रीमियम पर हो सकती है।

कंपनी का इश्यू 29 सितंबर को खुला और 1 अक्टूबर को बंद हुआ था। इसका इश्यू सिर्फ 5.25 गुना सब्सक्राइब हुआ। इसमें क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने 10.36 गुना बोली लगाी थी। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का पोर्शन 4.39 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वही रिटेल इनवेस्टर्स ने 3.24 गुना बोली लगाई थी।

ग्लोबल IPO फंड्स में भारत की 3 प्रतिशत हिस्सेदारी, जनवरी-सितंबर में कंपनियों ने 9.7 अरब डॉलर जुटाए

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  RateGain Travel Technologies IPO: आज खुला इश्यू, जानिए क्या इसमें निवेश करने का फैसला सही है?
close