Aditya Birla Sun Life AMC IPO: दूसरे दिन अब तक 77% सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेल पोर्शन 1.50 गुना बुक, जानिए क्या है GMP

Aditya Birla Sun Life AMC IPO: कंपनी का इश्यू प्राइस 712 रुपए है और यह 2770 करोड़ रुपए जुटा रही है

Aditya Birla Sun Life AMC IPO: आदित्य बिड़ला कैपिटल सनलाइफ AMC का IPO दूसरे दिन तक 77% सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के 2.77 करोड़ इक्विटी शेयरों के बदले 2.13 करोड़ शेयरों के लिए बोली लग चुकी है। यह कंपनी आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (India) AMC इनवेस्टमेंट की ज्वाइंट वेंचर कंपनी है। कंपनी का इश्यू प्राइस 695-712 रुपए है। कंपनी अपने IPO से 2770 करोड़ रुपए जुटा रही है।

रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व पोर्शन में 1.50 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ है। वहीं आदित्य बिड़ा कैपिटल के शेयरहोल्डर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 40% भरा है। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स ने अपने हिस्से में अभी तक 21% खरीदारी की है। जबकि क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्से में 26100 शेयरों की बोली लगी है। इनके लिए 73.87 लाख शेयर रिजर्व हैं।

क्या चल रहा है GMP?

इश्यू के दूसरे दिन Aditya Birla Sun Life AMC का GMP 27 रुपए चल रहा है। एक दिन पहले यह 17 रुपए चल रहा था। ग्रे मार्केट में कंपनी के अनलिस्टेड शेयरों की ट्रेडिंग होती है।

यह इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल (OFS) है जिसमें इसके दो प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। कंपनी के प्रमोटर आदित्य बिड़ाल कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) AMC इनवेस्टमेंट्स अपनी हिस्सेदारी कम कर रहे हैं।

UnlistedArena.com के फाउंडर अभय दोषी ने कहा, “आदित्य बिड़ला ग्रुप की म्यूचुअल फंड कंपनी QAAUM (तिमाही एवरेज एसेट अंडर मैनेजमेंट) के लिहाज से देश की 4 म्यूचुअल फंड कंपनियों में से एक है। 30 जून 2021 तक इसने 2936.42 अरब रुपए का एसेट मैनेज किया था।” दोषी ने कहा कि निवेशकों में वित्तीय जागरुकता बढ़ने से AUM इंडस्ट्री की ग्रोथ बढ़ी है।

Aditya Birla Sun Life AMC का फोकस अभी तक डेट फंड पर रहा है जिसका मार्जिन इक्विटी स्कीम के मुकाबले कम है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी अपना फोकस ज्यादा मार्जिन वाले प्रोडक्ट्स पर बढ़ा रही है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  CMS Info Systems की आज होगी लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स से जानिए बाजार में कैसी रह सकती है इस स्टॉक की एंट्री

Redirecting in 10 seconds

Close
close