Aditya Birla Sun Life AMC IPO में एनालिस्ट की लंबी अवधि के नजरिए से निवेश की सलाह, जानिए क्या है वजह

Nirmal Bang का भी कहना है कि कंपनी ने लगातार 30 फीसदी रिटर्न देने का शानदार प्रदर्शन किया है.

आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) अपनी ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी (Asset Management Company) आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी (Aditya Birla Sun Life AMC) को स्टॉक मार्केट्स में लिस्ट कराने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी 29 सितंबर को बाजार में इसका आईपीओ लेकर आई है। यानी आज ही ये आईपीओ खुला है। इस IPO के जरिये कंपनी प्राइमरी मार्केट से 2770 रुपये जुटाएगी।

कम से कम 13 एनलिस्ट और ब्रोकरेज हाउस इस आईपीओ में  पैसे लगाने की सलाह दे रहे है। इनका कहना है कि अच्छे वैल्यूशन, बाजार में अच्छी पैठ,जोरदार ब्रैंड इमेज,म्यूचुअल फंड प्रोडक्ट में अच्छी ग्रोथ की संभावना, बढ़ती वित्तीय और निवेश जगरूकता, कंपनी का मजबूत वितरण नेटवर्क कुछ ऐसी वजहें हैं जो निवेश के लिए इसको एक बेहतर निवेश विकल्प बनाती हैं।

अधिकांश एनालिस्ट का मानना की इस आईपीओ में लिस्टिंग गेन तो सीमित हो सकता है।लेकिन लंबी अवधि में ये शेयर निवेशकों को जोरदार कमाई कराएगा। गौरतलब है कि ये इश्यू 29 सितंबर को यानी आज खुला और 1 अक्टूबर को बंद होगा। Aditya Birla Sun Life AMC का इश्यू पहले दिन अब तक 11% सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी इश्यू से 2770 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसका इश्यू प्राइस 695-712 रुपए है।

इस आईपीओ पर अपनी राय देते हुए KRChoksey Research का कहना है कि इंडस्ट्री के 40x के P/E को देखते हुए इस आईपीओ का वैल्यूएशन काफी अच्छा नजर आ रहा है। Aditya Birla Sun Life AMC का लॉन्ग टर्म आउटलुक काफी अच्छा दिख रहा है। जिसको ध्यान में रखते हुए इस आपीओ में सब्सक्राइब (subscribe) करने की सलाह होगी।

Canara Bank Securities की भी इस इश्यू में लंबे नजरिए से निवेश की सलाह है। दूसरी लिस्टेड पीयर कंपनियों की तुलना में कंपनी का market cap/AUM अच्छा नजर आ रहा है। इसका वित्तीय प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। आगे भी इसके कारोबार में अच्छी तेजी की उम्मीद है जिसको देखते हुए इस आईपीओ में लबें नजरिए से निवेश करना चाहिए।

Nirmal Bang का भी कहना है कि कंपनी ने लगातार 30 फीसदी रिटर्न देने का शानदार प्रदर्शन किया है। आगे भी यही प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद है। इस आईपी में लंबे नजरिए से निवेश करने की सलाह होगी। इसके साथ ही Choice Broking का भी कहना है कि अनूकूल सरकारी नीतियों और  B-30 शहरों में बढ़ती पैठ को चलते आगे कंपनी के कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी। जिसको ध्यान में रखते हुए इस आईपीओ में लंबे नजरिए से पैसे लगाएं।

इनके अलावा बीपी वेल्थ, मारवाड़ी फाइनेंशियल, आनंद राठी, वेंचुरा सिक्योरिटीज,एंजल वन, एयूएम कैपिटल और Dalal & Broacha Stock Broking की भी इस आईपीओ में खरीदारी करने की सलाह है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  Paytm IPO Subscription: पहले दिन 17% भरा इश्यू, रिटेल पोर्शन 70% बुक

Redirecting in 10 seconds

Close
close