AFCAT 2 2021 Recruitment Notification Out For IAF Commissioned Officer – AFCAT-2 2021: कमीशन अधिकारी पद की 334 रिक्तियों के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, जल्द करें आवेदन

AFCAT-2 2021: भारतीय वायु सेना (IAF) ने फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं (तकनीकी और गैर-तकनीकी) में कमीशंड ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

AFCAT-2 2021 Notification: भारतीय वायु सेना IAF कमीशन्‍ड अधिकारी पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। जिसमें ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं और अनुदान में फ्लाइंग ब्रांच और स्थायी कमीशन (पीसी) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए जुलाई 2022 में शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून, 2021 से शुरू होने और 30 जून, 2021 को समाप्त होने की संभावना है। जो उम्‍मीदवार, AFCAT-2 2021 परीक्षा के लिये आवेदन करना चाहते हैं, वे लोग आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जारी की गई अधिसूचना के अनुसार कमीशन्‍ड अधिकारी पदों की भर्ती के लिए कुल 334 पदों पर चयन किया जाना हैं। जिसके तहत यह भर्ती एएफसीएटी एंट्री, एनसीसी स्पेशल एंट्री और मौसम विज्ञान प्रविष्टि के माध्यम से भरी जाएंगी। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने से पहले एएफसीएटी -2 2021 अधिसूचना में बताई गई योग्‍यता शर्तों से गुजरना होगा। भारतीय वायु सेना द्वारा AFCAT 2021 जुलाई सत्र के लिए आधिकारिक घोषणा अभी जारी नहीं की गई है।

AFCAT-2 2021 Notification: योग्‍यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदावरों का मैथ्‍स और फिजिक्‍स में 50 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं पास होना आवश्यक हैं।

साथ ही उम्‍मीदवार का ग्रेजुएशन पूरा हो, या किसी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से BE/B टेक की डिग्री हो।

उम्‍मीदवार की उम्र 25 वर्ष से कम होनी चाहिए।

उम्‍मीदवार की शादी ना हुई हो।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्‍ट और डिस्‍कशन टेस्‍ट, ग्रुप टेस्‍ट, साइकोलॉजिकल टेस्‍ट और इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।





यह भी पढ़े:  Your Salary May Increase By 6.4 Percent This Year - इस साल आपकी सैलरी में हो सकती है 6.4 प्रतिशत तक की वृद्धि
close