Affiliate Marketing Se Online Paise Kaise Kamaye[Complete Guide]

Hello Everyone,आज मैं आप लोगों के साथ Affiliate Marketing से कैसे पैसा कमा सकते है, इसके बारे में details जानकारी share करूँगा.मैंने इस post के माध्यम से सभी important जानकारी list कर दिया है, जिसकी जरुरत एक new user को पड़ती है.Affiliate marketing Internet से पैसा कमाने का एक best तरीका है and कई professional blogger और developers affiliate program को अपना primary income source बना चुके है.

Affiliate Marketing Se online Paise Kaise Kamaye

मैंने अपने पिछले Article (online business idea in hindi) में affiliate marketing के बारे में discuss किया था and इस article के माध्यम से मैं आप सभी लोगों को affiliate network की पूरी जानकारी दूंगा.जिससे आप भी घर बैठा Internet से पैसा earn कर पाएंगे.

  • Read – Blogging से पैसे कैसे कमाए [Complete Tutorial Hindi]

वैसे तो affiliate marketing अपने आप में बहुत ही simple सा तरीका है but बहुत से लोगों को यह समझ नहीं आता खासकर हम हिंदी भाषी लोगों को तो बिलकुल भी पल्ले नहीं पढता होगा, क्यूंकि affiliate network की ज्यादातर जानकारी हिंदी में है ही नहीं, So मैंने सोचा हम सभी हिंदी लोगों के लिए Affiliate Marketing Hindi Tutorial लिखूं.तो आइए दोस्तों जानते है affiliate network के बारे में steps by step सारी जानकारी.

What is affiliate marketing ?

Affiliate Marketing एक process है जिसमे आप किसी company/business का product को sell करते है या फिर उनके product का promotion करते है and उस sell/promotion से जो income होती है, उसका कुछ percentage आप को commission मिलता है.

How does affiliate network work?

  1. Affiliate marketer product को choose करता है.
  2. अपने product का promotion करता है.
  3. Customers product और services purchase करते है.
  4. उसके बाद affiliate people अपनी commission ऑनलाइन प्राप्त कर लेते है.

Affiliate marketing companies से कितना पैसा कमा सकते है ?

अलग – अलग affiliate network के लिए Commission भी अलग – अलग होता है आप को $1 से लेकर $10000+ तक भी Commission मिल सकता है. यह आप के affiliate product पर भी depend करता है and उसके price कितना है और उसपर Commission कितना बनता है आदि पर भी निर्भर करता है.

Affiliate marketing programs से कैसे जुड़ सकते है ?

Affiliate network से जुड़ने के लिए आप के पास एक website या ब्लॉग की जरुरत पड़ती है,अगर आप चाहें तो Facebook page,Twitter etc. के माध्यम से भी affiliate link share करके पैसा कमा सकते है.But आप के पास blog और website है तो यह ज्यादा फायदेमंद होगा.

इसके लिए charge लगता है की free है ?

Affiliate Marketing Network free होता है.आप कोई भी affiliate marketing websites choose कर सकते है अपने topic and interest के हिसाब से.

Aaffiliates program की एक और खास बात यह है की आप इसके through advertisement program से भी ज्यादा पैसे कमा सकते है, एक कम traffic वाले website or blog से.

  • Read – YouTube से पैसे कैसे कमाए [Complete Guide]

Step by Step complete guide to start Affiliate Marketing for money in Hindi

अपने affiliate marketing के बारे में पूरा पढ़ लिया and समझ गए होंगे यह क्या है and कैसे काम करता है.अगर आप भी affiliate network start करना चाहते है तो यहाँ मैंने पूरा step बताया है की आप कैसे एक successful affiliate बन सकते है and Internet से पैसा कमा सकते है –

अपने Interests का Affiliate program find करें

सबसे पहला काम यह होगा की आप अपने blog or website से related कोई Affiliate network find करें जिसमे आप का interest हो जिसकी आप marketing कर सकें.For example : आप का blog अगर technology से related है तो आप gadgets and tech-related services से सम्बंधित affiliate networks से जुड़ सकते है.

आप अपने पसंद का best Affiliate programe find करने के लिए google search का use करें.

Best affiliate marketing programs  :-Flipkart,Amezone,ClickBank,zanox etc.

Join the best Affiliate program

जब आप अपने पसंद का Affiliate network find कर लेंगे,उसके बाद पारी आती है joining की.अपने affliate program से contact करें या फिर affiliate marketing websites में जाकर register करें.उसके बाद आप को अपना Affiliate ID मिलेगा जिसके through आप commission कमा पाएंगे.

अपने Affiliate product/services को promote करें

Affiliate program में join करने के बाद आप को affiliate links मिलना start हो जायेंगे,उसके बाद आप उस link के through जीतन ज्यादा product and services promote करेंगे उतने ही ज्यादा commission आपको मिलेगा.

[su_note]Bonus Tips : आप promotion के लिए ज्यादा से ज्यादा social media का प्रयोग कर सकते है,जिससे आप की sell बढ़ेगी and ज्यादा money earn होगा.[/su_note]

मैंने अपने इस post के माध्यम से Affiliate Marketing की basic and complete जानकारी प्रदान करने की कोसिस किया है,जिसको पढ़कर कोई भी affiliates program के बारे में जान सकता है.वैसे Affiliate marketing में और भी terms है जो मैं आप लोगों को अपने आने वाली articles में share करूँगा.

So Friend, आप को हमारा यह article कैसा लगा and इससे जुड़े कोई भी सवाल – जवाब के लिए comment करना न भूलें and यह post आप को पसंद आया हो तो social media में जरूर share करें.

यह भी पढ़े:  Android Phone को Easily Root कैसे करे (Without Computer/PC)
close