AGS Transact IPO: 19 जनवरी को खुलेगा साल का ये पहला आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड और दूसरी अहम बातें

साल का यह पहला आईपीओ 19 जनवरी को खुलेगा और 21 जनवरी को बंद होगा। उम्मीद है कि यह आईपीओ 1 फरवरी को एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकता है.

AGS Transact IPO: पेमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी AGS Transact Technologies अपने आईपीओ लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इस आईपीओ का प्राइस बैंड 166-175 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

इससे पहले फर्म ने अपने आईपीओ की साइज 800 करोड़ रुपये से घटाकर 680 करोड़ रुपये कर दी थी। साल का यह पहला आईपीओ 19 जनवरी को खुलेगा और 21 जनवरी को बंद होगा। उम्मीद है कि यह आईपीओ 1 फरवरी को एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकता है। इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा जिसमें प्रमोटर रवि बी गोयल 677.58 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे। इससे पहले वह करीब 800 करोड़ रुपये बेचने की योजना बना रहे थे।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण बाजार में बढ़ती अनिश्चितता और हाल में आई गिरावट की वजह से तमाम आईपीओ में देरी हुई है। साथ ही उनकी साइज में भी कटौती की गई है।

आशीष कोचालिया ने Q3 में इन 3 शेयरों को किया अपने पोर्टफोलियो में शामिल, क्या आप भी करना चाहेंगे निवेश

एक एनालिस्ट ने नाम की गोपनीयता बनाए रखने के शर्त पर कहा है कि हाल में हुई कमजोर लिस्टिंग और कई आईपीओ को निवेशकों की तरफ से मिले ठंडे रिस्पॉन्स के कारण प्राइमरी मार्केट के सेटिमेंट पर बुरा असर पड़ा है। इसके अलावा दुनिया के बड़े देशों के केंद्रीय बैंकों की नीतियों में कड़ाई के चलते भी निवेशकों का जोश ठंडा पड़ा है जिसका असर प्राइमरी मार्केट पड़ा है।

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक पेमेंट फर्म MobiKwik ने भी अपने आईपीओ की योजना को पीछे ढकेल दिया है। The Economic Times के मुताबिक Go Air ने भी अपने 3600 करोड़ के आईपीओ प्लान को होल्ड कर दिया है।

बता दें कि AGS Transact Technologies एटीएम और CRM आउटसोर्सिंग कैश मैनेजमेंट, डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग सर्विसेस और मोबाइल वॉलेट जैसी सेवाओं के लिए कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट और सर्विसेस उपलब्ध कराती है। कंपनी के प्रमोटर रवि बी गोयल और Vineha Enterprises है। कंपनी में दोनों की संयुक्त हिस्सेदारी 97.61 फीसदी है जबकि 1.51 फीसदी हिस्सेदारी AGSTTL Employees Welfare Trust के पास है।

ICICI Securities, HDFC Bank और JM Financial इसकी बुकरनिंग लीड मैनेंजर है।

यह भी पढ़े:  Budget 2022 Expectation: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी इंफ्रा और क्लाइमेट एक्सपर्ट से बजट पर चर्चा
close