Anand Rathi IPO: दो दिनों के सब्सक्रिप्शन के बाद जानिए क्या चल रहा है GMP, कैसी होगी लिस्टिंग?

Anand Rathi IPO: सब्सक्रिप्शन के लिए इश्यू खुलने के दो दिनों में यह IPO 3.02 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

Anand Rathi IPO: कंपनी का इश्यू 2 दिसंबर को खुला और 6 दिसंबर को बंद होगा। कंपनी ने 660 करोड़ रुपए का इश्यू जारी किया है। सब्सक्रिप्शन के लिए इश्यू खुलने के दो दिनों में यह IPO 3.02 गुना सब्सक्राइब हुआ है। रिटेल सेगमेंट में यह इश्यू 4.77 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि QIB सेगमेंट में यह 0.17 गुना और NII कैटेगरी में 3.06 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ है।

बाजार के जानकारों के मुताबिक, Anand Rathi Wealth के शेयर ग्रे मार्केट में आज 125 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। यह शुक्रवार के मुकाबले 10 रुपए कम है। शुक्रवार को Anand Rathi Wealth का के अनलिस्टेड शेयरों का प्रीमियम 135 रुपए चल रहा था।

कंपनी का इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल है। इसके बावजूद प्रीमियम पिछले तीन दिनों से 100 रुपए से ऊपर चल रहा है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोमवार को इसके सब्सक्रिप्शन में तेजी आ सकती है। जिसके बाद ग्रे मार्केट प्रीमियम में और इजाफा हो सकता है। कंपनी का इश्यू प्राइस 530-550 रुपए है।

Air India News: एयर इंडिया को मिलेगा विदेशी CEO, टाटा संस ने नाम किया शॉर्टलिस्ट

कंपनी की प्रीमियम बेहतर चलने के बावजूद बाजार के जानकार निवेशकों को यह सलाह दे रहे हैं कि वो कंपनी की वित्तीय स्थिति देखकर निवेश करें ना कि ग्रे मार्केट प्रीमियम के आधार पर।

मिंट के मुताबिक, UnlistedArena.com के फाउंडर अभय दोषी ने कहा, “अगस्त 2021 में खत्म पिछले 5 महीनों में आनंद राठी वेल्थ की ग्रोथ शानदार रही है। हालांकि पिछले तीन फिस्कल ईयर की ग्रोथ देखें तो वह कमजोर रही है। फिस्कल ईयर 2021 के प्रदर्शन के आधार पर कंपनी के इश्यू का P/E 50 है।”

Anand Rathi Wealth के शेयरों का अलॉटमेंट 9 दिसंबर को हो सकता है जबकि इसके शेयरों की लिस्टिंग 14 दिसंबर को होने वाली है।

यह भी पढ़े:  ATM मशीन में अटक जाए डेबिट या क्रेडिट कार्ड, तो कैसे पाएं वापस- जानें तरीका
close