Bank Strike: बैंक 23 और 24 फरवरी को बैंक कर्मचारी फिर करेंगे हड़ताल, अब ये है वजह

Bank Strike: बैंक कर्मचारी 23 और 24 फरवरी को एक बार फिर हड़ताल करने वाले हैं

Bank Strike: बैंक कर्मचारी 23 और 24 फरवरी को एक बार फिर हड़ताल करने वाले हैं। बैंक कर्मचारी सरकाकर की श्रमिक और जन विरोधी का कारण बताकर स्ट्राइक कर रहे हैं। हड़ताल के लिए सेंट्रल ट्रेड यूनियन्स (CTU) और अन्य संगठनों ने मिलतकर 23 और 24 फरवरी बैंक हड़ताल करने की घोषणा की है। इस हड़तला में देश भर के सभी बैंकों के कर्मचारी शामिल होंगे। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) की केन्द्रीय कमेटी ने इस हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है।

संगठन के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने सभी संबंध बैंक संघों और सदस्यों को एक परिपत्र जारी कर यह जानकारी दी और इस हड़ताल में शामिल होने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने दो सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में पिछले साल 15 और 16 मार्च को हड़हाल की थी। 16 और 17 दिसंबर 2021 को बैंकिंग कानून (संशोधन) विधेयक 2021 के विरोध में हड़ताल की गई थी।

एसोसिएशन के मुताबिक यह सिर्फ लोगों के जीवन और जीवनयापन को बचाने की लड़ाई नहीं है बल्कि यह अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए भी किया जा रहा है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर सरकार की योजना के विरोध में बैंक यूनियन ने पिछले महीने 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल की थी। तब बैंक हड़ताल का असर SBI, PNB, सेंट्रल बैंक और RBL बैंक के कामकाज पर पड़ा था। चेक क्लीयरेंस, फंड ट्रांसफर, डेबिट कार्ड से जुड़े काम भी अटक गए थे।

Taking Stock | तेजी के साथ हुआ 2022 का आगाज़, निफ्टी 17600 के पार हुआ बंद, जानिए मंगलवार को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

यह भी पढ़े:  मोदी सरकार ने 23 करोड़ लोगों के खाते में दिया पैसा, क्या आपके अकाउंट में नहीं आया? तुरंत यहां करें शिकायत
close