Biba Apparels ने IPO के लिए 4 बैंकरों को किया शॉर्टलिस्ट, ₹2,000 करोड़ का हो सकता है इश्यू

Biba Apparels ने अपने IPO के जरिए 1,500 करोड़ रुपये से 2,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है

हाल के समय में फैशन सेगमेंट से जुड़ी कई कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट हुई है। यह देखते हुए दिल्ली मुख्यालय वाली बीबा अपैरल्स (Biba Apparels) भी अब अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की तैयारियों में जुट गई है। मनीकंट्रोल को सूत्रों से जानकारी मिली है कि Biba Apparels ने अपने प्रस्तावित IPO के लिए कुछ सलाहकारों का चयन किया है।

दिल्ली मुख्यालय वाली बीबा अपैरल्स, महिलाओं के एथनिक वियर ऑफर करने वाली एक प्रमुख फैशन ब्रांड है। इसमें वारबर्ग पिनकस (Warburg Pincus) और फेयरिंग कैपिटल (Faering Capital) जैसी प्राइवेट इक्विटी फर्मों का निवेश है।

एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ” Biba Apparels ने अपने प्रस्तावित आईपीओ के लिए 4 बैंकरों को चुना है। इसमें JM फाइनेंशियल, HSBC सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल, और एंबिट कैपिटल का नाम शामिल है। IPO के जरिए कंपनी 1,500 करोड़ रुपये से 2,000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है।”

वहीं एक दूसरे सूत्र ने बताया कि कंपनी अगले वित्त वर्ष के पहले तिमाही में IPO के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा करती है और इसे साल 2022 में ही लाने की तैयारी है। एक तीसरे सूत्र ने बताया कि IPO में फ्रेश इश्यू के साथ-साथ ऑफर-फॉर-सेल (OFS) भी शामिल हो सकता है, जिससे वारबर्ग पिनकस और फेयरिंग कैपिटल को इससे आंशिक तौर पर निकलने का रास्ता मिल सके।

Exclusive| ‘भारत क्राफ्ट’ पोर्टल के जरिये ई-रिटेल में कदम रखने का सरकार का पहला प्रयास फिलहाल स्थगित

मनीकंट्रोल ने इस बारे में बीबा अपैरल्स और JM फाइनेंशियल को सवाल भेजे हैं। हालांकि खबर लिखने तक दोनों फर्मों से कोई जवाब नहीं मिला था। वहीं, HSBC सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल और एंबिट कैपिटल ने इस खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

फैशन सेगमेंट से जुड़ी अन्य कंपनियों की बात करें तो, मान्यवर ब्रांड की ओनर वेदांत फैशन (केदारा कैपिटल का इसमें निवेश है) और फैबइंडिया (प्रेमजीइनवेस्ट और लाइटहाउस फंड्स का इसमें निवेश है) भी अपना IPO लाने की तैयारी कर रही हैं।

हाल ही में सिकोइया कैपिटल के निवेश वाली गो कलर्स की शेयर बाजारों में शानदार लिस्टिंग देखी गई थी। गो कलर्स ने अपने आईपीओ से 1,014 करोड़ रुपये जुटाए थे और वह 90 पर्सेंट के साथ शाानदार लिस्टिंग गेन के साथ शेयर बाजर में एंट्री की थी। अपैरल और क्लाथिंग सेगमेंट की लिस्टेड कंपनियों में आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल और TCNS क्लाथिंग प्रमुख शेयर हैं और इनके शेयरों की कीमत में पिछले छह महीनों में अच्छी तेजी देखी गई है।

बीबा की कहानी

डिजाइनर से उद्यमी बनी मीना बिंद्रा ने 1988 में बीबा (पंजाबी में सुंदर महिलाओं के लिए प्रयोग किया जाने वाला शब्द) अपैरल प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की। उन्हें क्लाथिंग इंडस्ट्री में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए CMAI (क्लाथिंग मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया) की तरफ से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

BIBA ने अब ज्वैलरी और फुटवियर सेगमेंट में भी प्रवेश कर लिया है और स्पेल (Spell) नाम के ब्रांड के साथ फ्रेगरेंस वर्टिकल में भी उतर चुकी है। बीबा अपैरल की 120 से अधिक शहरों में उपस्थिति है और हाल ही में इस ब्रांड ने जयपुर में अपना 300 वां स्टोर खोला है। साथ ही शॉपर्स स्टॉप, लाइफस्टाइल, पैंटालून्स और सेंट्रल जैसे देश के लगभग सभी बड़े और प्रमुख रिटेल चेन में इसकी उपस्थिति है।

यह भी पढ़े:  LIC IPO: सरकार ने देरी अटकलों को खारिज करके कहा, मार्च 2022 तक आ जाएगा LIC का इश्यू
close