Business Idea: पूरे साल चलेगा ये कारोबार, नहीं होगा फेल- महीने में होगी 5 लाख रुपये की कमाई

आप चाहे गांव में रहते हैं या शहर में, आप इस कारोबार को कहीं भी शुरू कर सकते हैं

Business Idea: अब शादियों का सीजन (wedding season) चल रहा है। बीते साल की तरह शादियों में मेहमानों की संख्या को सीमित रखने का भी नियम नहीं है। बीते साल कोविड महामारी के कारण शादियों में मेहमानों की संख्या को सीमित कर दिया गया था। यहां हम आपको शादी, छोटे-बड़े फंक्शन्स से जुड़े कारोबार के बारे में बता रहे हैं। कई बार लोग बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन उसकी उन्हें समझ नहीं होती। यहां आपको 12 महीने चलने वाले कारोबार के बार में बता रहे हैं। आप टेंट हाउस बिजनेस (Tent House Business) शुरू कर सकते हैं।

कहीं भी शुरू कर सकते हैं टेंट हाउस बिजनेस

आप चाहे गांव में रहते हैं या शहर में, आप इस कारोबार को कहीं भी शुरू कर सकते हैं। आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी। इसके लिए बस आपको थोड़ी सी जगह की जरूरत होगी। अब शादी के सीजन में आपके काम को किक स्टार्ट भी मिल जाएगी क्योंकि अब एक ही दिन में हजारों की संख्या में शादी हो रही है।

रखना होगा स्टॉक

आपको टेंट कारोबार करने के लिए पहले स्टॉक करना पड़ेगा। इसमें थोड़ा निवेश करना होगा। आपको टेंट लगवाने के लिए लकड़ी के डंडे, बांस, लोहे के पाइप लेने होगे। इसके अलावा कुर्सी, दरी, कालीन, लाइट, पंखे, गद्दे, सिरहाने और चादर वगैरह की जरूरत होगी क्योंकि इनकी जरूरत किसी भी फंक्शन में होती है। अगर आप केटरिंग का सामान भी दे रहे हैं तो बर्तनों के साथ गैस चूल्हे, भट्टी और पानी के बड़े ड्रम्स भी खरीदने होंगे।

इतनी आएगी लागत

शुरुआत में आपको 1 से 1.50 लाख रुपये स्टॉक खरीदने में निवेश करना होगा। काम आने के बाद और कैपिटल यानी पैसा लगाकर अपने कारोबार को बड़ा कर सकते हैं।

इतना होगा प्रॉफिट

आजकल शादियों का सीजन चल रहा है तो आपको इस सीजन में छोटी-बड़ी बुकिंग आसानी से मिल जाएगी। एक ऑर्डर यानी बुकिंग पर आपको 25 से 30 हजार रुपये की कमाई आसानी से हो जाएगी। बड़े स्तर पर कारोबार को कर रहे हैं तो 80 से 00 हजार रुपये बुकिंग पर मिल जाएंगे। यानी आप महीने पर 4 से 5 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं। हालांकि, ये कमाई आपकी बुकिंग पर निर्भर करती है।

Business Idea: सर्दी हो या गर्मी इस सुपरहिट बिजनेस से कमाएं लाखों रुपये महीना, जानिए कैसे करे शुरू

यह भी पढ़े:  EPFO Portal Down: यूजर्स नहीं कर पा रहे ई-नॉमिनेशन, पोर्टल में आ रही है दिक्कत- कर रहे हैं डेडलाइन बढ़ाने की मांग
close