Business Idea: हर महीने मोटी कमाई करने के लिए शुरू करें यह बिजनेस, मोदी सरकार देगी 80% लोन

Business Idea: बिजनेस शुरू करने के लिए मुद्रा स्कीम के तहत लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं

Business Idea: अगर आप नौकरी के साथ घर बैठे अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसा आइडिया दे रहे हैं, जहां अप अपनी आमदनी बढ़ा सकते हैं। जी हां, हम आपको बता रहे हैं वुडन फर्नीचर के बिजनेस (Wooden Furniture Business) के बारे में। इस बिजनेस के लिए मोदी सरकार से लोन भी हासिल कर सकते हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से अपना बिजनेस शुरू कर पाएंगे।

आज के समय में वुडन फर्नीचर की बढ़ती मांग ने इसके बिजनेस को काफी बढ़ावा दिया है। आपको बता दें घरों को सजाने और रेनोवेट करने के लिए लोग आज कल वुडन आइटम्स को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यह बेहद मुनाफे वाला कारोबार (Profitable business) है।

दरअसल, मोदी सरकार अपनी मुद्रा योजना के तहत छोटे कारोबारियों को लोन मुहैया कराती है। ऐसे में 75-80 फीसदी तक बिजनेस शुरू करने के लिए लोन मिल जाता है। इस स्कीम के तहत आप भी अपना कारोबार शुरू करके कमाई कर सकते हैं। यह बिजनेस कोई मुश्किल नहीं है। जिन्‍हें शुरू करने के लिए आपके पास 2 से 3 लाख रुपये चाहिए।

Business Idea: सिर्फ 5,000 रुपये में इस सरकारी संस्थान के साथ शुरू करें बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

कितना करना है निवेश

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास करीब 1.85 लाख रुपये होना चाहिए। मुद्रा स्‍कीम के तहत आपको बैंक से कंपोजिट लोन के तहत लगभग 7.48 लाख रुपये का लोन मिल सकता है। इसमें आप फिक्स्ड कैपिटल के तौर पर 3.65 लाख रुपये और तीन माह के वर्किंग कैपिटल के लिए 5.70 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी।

कितना मिलेगा फायदा

इस बिजनेस को शुरू करने के बाद से ही मुनाफा मिलना शुरू हो जाएगा। सारे खर्च निकालकर आपको 60,000 से 100000 रुपये आराम से फायदा होगा।

Business Idea: यह कंपनी घर बैठे दे रही लाखों रुपये कमाने का मौका, जानिए कैसे उठाएं फायदा

यह भी पढ़े:  PM Kisan 10th instalment: क्या आपके खाते में नहीं आई दसवीं किस्त? ऐसे चेक करें अपना स्टेटस
close