BVG India की IPO लाने की तैयारी, SEBI को जमा किए डॉक्यूमेंट

इंटीग्रेटेड सर्विसेज सेगमेंट में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली यह कंपनी फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी

देश की बड़ी इंटीग्रेटेड सर्विसेज कंपनियों में शामिल BVG India Ltd ने IPO के जरिए फंड जुटाने के लिए कैपिटल मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास डॉक्यूमेंट जमा किए हैं। इसमें 200 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे और प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरहोल्डर्स की ओर से 70.20 लाख शेयर्स तक का ऑफर फॉर सेल होगा।

IPO से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल कंपनी का कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। मार्च के अंत तक कंपनी पर 391.62 करोड़ रुपये का कर्ज था।

गोल्ड के प्राइस में बड़ी तेजी के बाद शुक्रवार को गिरावट, सिल्वर का रेट भी कमजोर

कंपनी में हनमतराव रामदास गायकवाड की 52.64 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी की कुल इनकम घटकर 1,674.58 करोड़ रुपये रही थी। इसका नेट प्रॉफिट 122.50 करोड़ रुपये से कम होकर 86.10 करोड़ रुपये का था।

BVG India Ltd के पास इंटीग्रेटेड सर्विसेज सेगमेंट में 6.4 प्रतिशत का मार्केट शेयर है। जून के अंत तक कंपनी के एंप्लॉयीज की संख्या 54,000 से अधिक थी।

कंपनी ने पिछले फाइनेंशियल ईयर में 20 राज्यों में 100 से अधिक शहरों और कुछ केंद्र शासित प्रदेशों में 582 क्लाइंट्स को सर्विसेज दी थी।

इसकी सर्विसेज में मैकेनाइज्ड हाउसकीपिंग, इंडस्ट्रियल हाउसकीपिंग, सिक्योरिटी, मैनपावर सप्लाई शामिल हैं। इसके अलावा यह हाइवे मेंटेनेंस के कॉन्ट्रैक्ट भी लेती है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

 

यह भी पढ़े:  Cryptocurrency: एक हफ्ते में 2,900,000,000% रैली के बावजूद यह टोकन अपने पीक से 96% नीचे कर रहा है ट्रेड
close