Campus Activewear : कैम्पस शूज बनाने वाली कंपनी IPO के जरिए जुटाएगी फंड, जमा किए ड्राफ्ट पेपर

5.1 करोड़ इक्विटी शेयरों का यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह प्रमोटर और इनवेस्टर्स का ऑफर फॉर सेल है

Campus Activewear IPO : प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी (TPG) के निवेश वाली स्पोर्ट्स फुटवियर ब्रांड कैम्पस एक्टिववियर ने इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग्स (IPO) के माध्यम से फंड जुटाने के लिए कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) जमा किया है। 5.1 करोड़ इक्विटी शेयरों का यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह प्रमोटर और इनवेस्टर्स का ऑफर फॉर सेल है।

प्रमोटर्स बेचेंगे अपने शेयर

प्रमोटर्स हरि कृष्ण अग्रवाल और निखिल अग्रवाल इस ऑफर फॉर सेल के जरिए 1.4 करोड़ शेयर बेचेंगे। इनवेस्टर्स टीपीजी ग्रोथ 3 एसएफ प्रा. लि. 3 करोड़ इक्विटी शेयर और क्यूआरजी एंटरप्राइजेज 67 लाख शेयर बेचेंगे। इसके अलावा राजीव गोयल और राजेश कुमार गुप्ता ओएफएस के जरिए 3 लाख शेयर बेचेंगे।

इस प्रकार आईपीओ से जुटाई गई पूंजी शेयरहोल्डर्स को मिलेगी और कंपनी को इससे कोई फंड नहीं मिलेगा।

Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल इस हेल्थकेयर स्टॉक पर बुलिश हुए एक्सपर्ट, दे रहे खरीदने की सलाह

भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स-एथलेजर फुटवियर ब्रांड है कैम्पस

प्रमोटर्स के पास कंपनी की 78.21 फीसदी शेयरहोल्डिंग है और बाकी 21.79 फीसदी स्टेक टीपीजी ग्रोथ 3 एसएफ प्रा. लि. (17.19 फीसदी) और क्यूआरजी एंटरप्राइजेस (3.86 फीसदी) के पास है।

कैम्पस एक्टिववियर ने वित्त वर्ष 21 में वैल्यू और वॉल्यूम के लिहाज से भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स और एथलेजर फुटवियर ब्रांड होने का दावा किया है। ब्रांड ‘कैम्पस’ 2005 में लॉन्च हुआ था।

5 म्यूचुअल फंड जिन्होंने अपने NFO के दौरान 2021 में किया रिकॉर्ड कलेक्शन, आइए डालते हैं एक नजर

कंपनी की ब्रांडेड स्पोर्ट्स मार्केट में 15 फीसदी हिस्सेदारी

डीआरएचपी फाइलिंग के मुताबिक, वित्त वर्ष 20 में वैल्यू के लिहाज से भारत के ब्रांडेड स्पोर्ट्स और एथलेजर फुटवियर इंडस्ट्री में कंपनी का 15 फीसदी मार्केट शेयर है, जो वित्त वर्ष 21 में बढ़कर 17 फीसदी होने का अनुमान है।

वित्त वर्ष 21-25 के दौरान भारत का फुटवियर रिटेल मार्केट 21.6 फीसदी सीएजीआर बढ़ने का अनुमान है। इश्यू के लिए जेएम फाइनेंसियल, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया, सीएलएसए इंडिया और कोटक महिंद्रा कैपिटल कपनी इश्यू के लिए लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  मार्च के अंत तक पक्का आ जाएगा LIC का IPO, जनवरी अंत में दाखिल होगा ड्राफ्ट पेपर: अधिकारी
close