CMS Info Systems की आज होगी लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स से जानिए बाजार में कैसी रह सकती है इस स्टॉक की एंट्री

CMS Info Systems listing: बाजार के जानकारों का कहना है कि यह शेयर 216 रुपये के इश्यू प्राइस पर लिस्ट हो सकता है

CMS Info Systems listing: भारत की सबसे बड़ी कैश मैनेनमेंट कंपनियो में से एक CMS Info Systems साल 2021 में लिस्ट होने वाली कंपनियों की सूची में आखिरी कंपनी है। बता दें कि आज CMS Info Systems के शेयरों की लिस्टिंग होगी।

बजार जानकारों का कहना है कि इस स्टॉक की लिस्टिंग सुस्त होने की उम्मीद है। बता दें कि इसी हफ्ते Adhesives और Supriya Lifescience की जोरदार लिस्टिंग देखने को मिली थी। बाजार जानकारों का मानना है कि CMS Info Systems की लिस्टिंग 216 रुपये के इश्यू प्राइस के आसपास हो सकती है।

दरअसल CMS Info Systems के आईपीओ को बाजार में ठंडा रेस्पॉन्स मिला था। ग्रे मार्केट के भाव में भी सुस्ती नजर आई। इसके अलावा कोविड-19 की तीसरी लहर की चिंताएं भी आईपीओ के असर डालती दिखीं। हालांकि कंपनी का फंडामेंटल्स (fundamentals) और कामकाजी प्रदर्शन (operational excellence) काफी मजबूत हैं।

CMS Info Systems का आईपीओ 21 से 23 दिसंबर को खुला था। और यह 1.95 गुना ही भर पाया था। रिटेल निवेशकों का हिस्सा 1.25 गुना भरा था। वहीं QIB (qualified institutional buyers) हिस्सा 1.98 फीसदी भरा था। जबकि गैर संस्थागत निवेशकों (Non-institutional investors) का हिस्सा 1.45 फीसदी भरा था।

1100 करोड़ का यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल था। इसमें प्रमोटर Sion Investment Holdings, ने अपनी हिस्सेदारी बेची थी। BP Wealth के स्वप्निल शाह (Swapnil Shah) का कहना है कि CMS Info Systems की लिस्टिंग इसके इश्यू प्राइस के आसपास होने की उम्मीद है। सब्सक्रिप्शन के आंकड़ों और ग्रे मार्केट के आंकड़ों से कुछ ऐसे ही संकेत नजर आ रहे हैं।

CMS Info Systems IPO: ग्रे मार्केट प्रीमियम में आई गिरावट, निवेशकों से कमजोर प्रतिक्रिया मिलने की जानिए वजह

हेम सिक्योरिटीज (Hem Securities) की आस्था जैन (Astha Jain) का कहना है कि CMS Info Systems की लिस्टिंग सपाट हो सकती है। इसी तरह Mehta Equities के प्रशांत तापसे (Prashanth Tapse) का कहना है कि आईपीओ के दौरान निवेशकों के ठंडे रेस्पॉन्स को देखते हुए इस स्टॉक की लिस्टिंग कमजोर हो सकती है। हालांकि इश्यू प्राइसिंग काफी अच्छी थी।

यह भी पढ़े:  Latent View Analytics: आज लिस्ट होगा शेयर, जानिए किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर
close