Course5 Intelligence आईपीओ के जरिये 600 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में, फाइल किए ड्राफ्ट पेपर

आईपीओ में 300 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और 300 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल शामिल है

Course5 Intelligence : डाटा एनालिटिक्स और इनसाइट्स कंपनी कोर्स5 इंटेलिजेंस लिमिटेड ने इनीशियल शेयर सेल के जरिये 600 करोड़ रुपये जुटाने के लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी के पास प्रेलिमिनेरी डॉक्युमेंट्स फाइल किए हैं। ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक, इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में 300 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और 300 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है।

ओएफएस के तहत प्रमोटर एंटिटीज – अश्विन रमेश मित्त, रिद्धिमिक टेक्नोलॉजिस, रिद्धिमिक टेक्नोसर्व एलएलपी और एएम फैमिली प्राइवेट ट्रस्ट- और शेयरहोल्डर कुमार कांतिलाल अपने शेयरों की बिक्री करेंगे।

धनराशि को कहां खर्च करेगी कंपनी

कंपनी 60 करोड़ रुपये के प्री-आईपीओ प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। यदि ऐसा कोई प्लेसमेंट पूरा होता है तो नए इश्यू का साइज छोटा हो जाएगा। कंपनी की फ्रेश इश्यू से मिली धनराशि को इनऑर्गैनिक ग्रोथ पहलों, कार्यशील पूंजी जरूरतों, प्रोडक्ट और आईपी इनीशिएटिव को सपोर्ट, नए बाजारों तक पहुंच बढ़ाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने का प्रस्ताव है।

LIC के मेगा IPO को लेकर कहां तक पहुंची तैयारी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की समीक्षा

क्लाइंट्स में कई बड़ी कंपनियां हैं शामिल

कोर्स5 का जोर मुख्य रूप से ऑर्गनाइजेशंस को आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), एनालिटिक्स का इस्तेमाल करते हुए डिजिटल बदलाव में सहायता करना है। यह एक स्वतंत्र डिजिटल, मार्केटिंग, कंज्यूमर एनालिटिक्स कंपनी है। कंपनी के क्लाइंट्स में लेनेवो, कॉलगेट-पॉमोलिव कंपनी, अमेरिकन रीजेंट, इंक (दाइची सैंक्यो ग्रुप की एक सदस्य) और नेशनल बैंक ऑफ फुजैराह पीजेएससी शामिल हैं। एक्सिस कैपिटल और जेएम फाइनेंसियल इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  Star Health IPO: राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का प्राइस बैंड 870-900 रुपए तय, इश्यू से 7,249 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी
close