CRPF Recruitment 2021 For Specialist Medical Officer Posts – सीआरपीएफ में स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, सीधे इंटरव्यू से होगा चयन

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के कुल 5 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्तियां अनुबंध आधार पर की जाएगी।

CRPF Recruitment 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के कुल 5 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्तियां अनुबंध आधार पर की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए दस्तावेजों के साथ निर्धारित स्थान पर पहुंचना होगा। यह भर्ती सीधे इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। भर्ती से संबंधित अन्य जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाएं।

Click Here For Official Notification

रिक्तियों का विवरण
कुल पदों की संख्या -5 पद
चिकित्सा – 01 पद
रेडियोलॉजी – 01 पद
एनेस्थीसिया – 01 पद
पैथोलॉजी – 01 पद
आंख- 01 पद

Read More: ब्लॉक प्रोग्राम सुपरवाइजर के पदों पर निकलीं वैकेंसी, यहां से करें अप्लाई

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति पूर्णतया अनुबंध के आधार पर होगी और अनुबंध की प्रारंभिक अवधि तीन वर्ष निर्धारित की गई है। कार्य के आधार पर अधिकतम 2 वर्ष का सेवा विस्तार दिया जा सकता है। इसके लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वॉक-इन इंटरव्यू की तिथि 14 अप्रैल निर्धारित है।

Read More: पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन 24 मार्च से होंगे शुरू

पात्रता मानदंड
सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और कार्यानुभव अलग -अलग निर्धारित किए गए हैं। उम्मीदवार के पास संबंधित पद के लिए पीजी डिग्री/ डिप्लोमा होना चाहिए। पीजी डिग्रीधारी उम्मीदवारों के लिए 18 महीने का कार्यानुभव और डिप्लोमा धारक के लिए 30 महीने का कार्यानुभव आवश्यक है।

आयु सीमा
आवेदक की आयु इंटरव्यू की डेट तक 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वॉक-इन-इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों को सभी शैक्षणिक और अन्य जरुरी दस्तावेजों की मूल और फोटोकॉपी साथ लेकर जानी होगी।

Read More: एफसीआई में निकली विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी, जानिए पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार समस्त दस्तावेजों के साथ 14 अप्रैल 2021 को कंपोजिट हॉस्पिटल, सीआरपीएफ, ग्रुप सेंटर कैंपस, उदरबंद, दयापुर, सिलचर (असम) में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को सभी जरुरी दस्तावेजों (डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) की मूल और फोटोकॉपी साथ ले जानी होगी। A4 पेपर पर बतौर resume आवेदन करने वाले पद का नाम और जरुरी विवरण भरकर साथ में ले जाना होगा। हाल की ली हुई 5 पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जानी होगी। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा।

यह भी पढ़े:  UPHESC Assistant Professor Recruitment 2021 Notification - Assistant Professor Jobs 2021: विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए आवेदन सहित पूरी डिटेल्स
close