Cryptocurrency prices: बिटकॉइन, Ethereum में आई तेजी लेकिन Dogecoin में रही गिरावट

Cryptocurrency prices: क्रिप्टोकरेंसी में तेजी का दौर जारी है

Cryptocurrency prices: क्रिप्टोकरेंसी में तेजी का दौर जारी है। गुरुवार को क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उछाल आया क्योंकि बिटकॉइन 48,971.04 डॉलर पर कारोबार कर रहा था और पिछले 24 घंटों में 2.1% की बढ़ोतरी देखी गई। CoinGecko के अनुसार वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी मार्केट कैप आज 2.38 डॉलर ट्रिलियन है, जो पिछले 24 घंटों में 3.7% की बढ़ोतरी है।

CoinGecko के अनुसार अंतिम दिन में कुल क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग वॉल्यूम 132 बिलियन रहा, इसमें बिटकॉइन का हिस्सा 38.8% रहा जबकि Ethereum का हिस्सा 20.2% है। Ethereum गुरुवार की शुरुआत में 5.2% बढ़कर 4,037.44 डॉलर पर पहुंच गया। पिछले 24 घंटों में शीबा इनु 0.8% बढ़कर 0.00003397 डॉलर हो गया। दूसरी ओर पिछले 24 घंटों में Dogecoin 0.4% गिरकर 0.181435 डॉलर पर आ गया।

अन्य क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ है क्योंकि पिछले 24 घंटों में Polygon, Litecoin, Chainlink, Solana और Cardano बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आए।

इस बीच बुधवार को संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में सरकार ने घोषणा की कि क्रिप्टोकरेंसी पर बिल लाने की संभावना नहीं है। जब भी कोई विधेयक लाया जाएगा, उसे हितधारकों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के लिए संसदीय स्थायी समिति को भेजा जाएगा।

यह विधेयक, जिसे सरकार के शीतकालीन सत्र के विधायी बिजनेस में सूचीबद्ध किया गया था, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी की जाने वाली आधिकारिक डिजिटल मुद्रा के निर्माण के लिए एक सुविधाजनक ढांचा तैयार करना चाहता है।

यह भी पढ़े:  Petrol Diesel Price Today: लगातार 16वें दिन नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल के रेट, जानें किस शहर में है सबसे कम दाम
close