dea recruitment for young-professionals and consultants in mof

Sarkari Naukri 2021 : वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स ( DEA ) यंग प्रोफेशनल्स और कंसलटेंट्स के 34 पदों पर भर्तिया निकाली हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को तीन साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। बेहतर परफॉर्मेंस की स्थिति में कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Sarkari Naukri 2021 : देश के यंग प्रोफेशनल्स और कंसल्टेंट्स के लिहाज से एक अच्छी सूचना सामने आई है। इकोनॉमिक सेक्टर में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स ( DEA ) ने 34 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार डीईए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri-2021 : डीएमएचओ कुरनूल ने लैब और ओटी टेक्निशियन सहित कई पदों के लिए निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आवेदन की आखिरी तारीख 20 अप्रैल

डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स ने इसके लिए जरूरी नोटिफिकेशन 6 अप्रैल 2021 को जारी कर दिया था। यंग प्रोफेशनल्स और कंसलटेंट्स के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2021 है। विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर भर्तियां 3 साल के लिए की जाएंगी। अगर उम्मीदवार का परफॉर्मेंस नौकरी के दौरान अच्छा रहा तो कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2021 : एचपीपीएससी एसीएफ मेंस एग्जाम श्युडूल जारी, यहां से करें डाउनलोड

अनिवार्य योग्यता

यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर या एमबीए ( फाइनेंस ) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कंसलटेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर या एमबीए की डिग्री के साथ कई साल का अनुभव होना चाहिए। इस बारे में ज्यादा जानकारी उम्मीदवार डीईए की आधिकारिक वेबसाइट https://mofapp.nic.in/cadre/ पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Indian Army: सेना में एंट्री के लिए युवाओं के पास कई मौके, ये हैं विकल्प

आयु सीमा

डीईए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष और कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

यंग प्रोफेसनल्स और कंसलटेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार को फाइनेंस मिनिस्ट्री द्वारा बनाए गए पोर्टल https://mofapp.nic.in/cadre/ पर जाना होगा। यहां आपको भर्तियों से संबंधित ज्यादा जानकारी और नोटिफिकेशन मिल जाएगा। इस वेबसाइट पर जरूरी जानकारी अपलोड कर आप आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:  Govt Jobs 2021: 10th Pass Vacancy In Railways Recruitment 2021 - Govt Jobs 2021: दसवीं पास युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई