Delhivery IPO: लॉजिस्टिक्स कंपनी इश्यू से जुटाएगी 7,460 करोड़ रुपए, फर्म ने SEBI में जमा किया DRHP

Delhivery IPO में 5,000 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू शामिल होगा

लॉजिस्टिक्स कंपनी Delhivery ने अपने IPO के लिए सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) में अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया है। Moneycontrol को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, IPO का इश्यू साइज 7,460 करोड़ रुपए है। Delhivery IPO में 5,000 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू शामिल होगा, जिसे यूनिकॉर्न की एंड-टू-एंड सप्लाई चेन पब्लिक इश्यू के जरिए जुटाएगी। मौजूदा इन्वेस्टर्स की तरफ से 2,460 करोड़ रुपए के ऑफर फॉर सेल होंगे।

IPO में बिकने वाले प्रमुख शेयर होल्डर्स चाइना मोमेंटम फंड (Daily CMF) 400 करोड़ रुपए, Carlyle- 920 करोड़ रुपए, SoftBank- 750 करोड़ रुपए और Times Internet- 330 करोड़ रुपए हैं।

सूत्रों का कहना है कि कंपनी की तरफ से IPO इश्यू में संभावित वैल्यूएशन की उम्मीद लगभग 5.5 बिलियन डॉलर है, जो लिस्टिंग के करीब डिमांड-सप्लाई परिदृश्य के अधीन है।

Sapphire Foods IPO: प्राइस बैंड 1120-1180 रुपये तय, जानिए अहम बातें

इस मामले की जानकारी रखने वाले कई इंडस्ट्री सूत्रों ने बताया कि Softbank, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट और Carlyle जैसी कंपनियों द्वारा समर्थित एक नए जमाने की घरेलू लॉजिस्टिक्स दिग्गज और सप्लाई चेन फर्म Delhivery ने पहले प्रतिद्वंद्वी एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स प्लेयर स्पॉटन लॉजिस्टिक्स में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।”

कंपनी ने इससे पहले 29 सितंबर को हुई EGM में पारित प्रस्ताव के जरिए शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर जारी किए थे। द इकोनॉमिक टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में, Delhivery के कोफाउंडर और CEO साहिल बरुआ ने संकेत दिया कि फर्म की अगले छह से आठ महीनों के भीतर लिस्टेड होने और 400- 500 डॉलर मिलियन की रेंज में एक IPO लाने की योजना है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  RateGain Travel Technologies IPO: आज खुला इश्यू, जानिए क्या इसमें निवेश करने का फैसला सही है?
close