Droom Technology ने आईपीओ के लिए सेबी में दाखिल की अर्जी, 3000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी

ICICI Securities, Axis Capital, Edelweiss Financial Services, HSBC और Nomura इस आईपीओ के बुकरनिंग लीड मैनेजिंग है।

ऑटो मोबाइल की ऑनलाइन मार्केट प्लेस Droom Technology ने सेबी में अपने आईपीओ से संबंधित अर्जी (DRHP) दाखिल कर दी है। कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 3000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

इस आईपीओ में 2000 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा जबकि 1000 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा। इस ऑफर फॉर सेल में प्रमोटर Droom Pte Ltd अपनी हिस्सेदारी बेचेगा। गौरतलब है कि इस ऑनलाइन मार्केट प्लेस में प्रमोटर Droom Pte Ltd की शतप्रतिशत हिस्सेदारी है।

DRHP में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी प्री आईपीओ सेल के जरिए 400 करोड़ रुपये जुटा सकती है। कंपनी इस आईपीओ से मिले 1150 करोड़ रुपये का इस्तेमाल ऑर्गेनिक ग्रोथ में करेगी जबकि 400 करोड़ रुपये के इस्तेमाल इनऑर्गेनिक ग्रोथ ( अधिग्रहण) के लिए करेगी।

ICICI Securities, Axis Capital, Edelweiss Financial Services, HSBC और Nomura इस आईपीओ के बुकरनिंग लीड मैनेजिंग है।

जुलाई महीने में Droom ने प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड ने 1.2 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 20 करोड़ डॉलर यानी 1,486 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने यह फंड 57 Stars और Seven Train Ventures जैसे नए वेचरों और कंपनी के नए इन्वेस्टरों से जुटाए थे।

वित्त वर्ष 2021 में कंपनी की आय 135.52 करोड़ रुपये रही थी जो कि पिछले साल की तिमाही में 181.37 करोड़ रुपये रही थी। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का घाटा कम होकर 68.88 करोड़ रुपये पर रहा था जो कि इसके पिछले वित्त वर्ष मे 89.60 करोड़ रुपये पर रहा था। जून 2021 में कंपनी के ऊपर कुल 30.18 करोड़ रुपये का कर्ज था।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

यह भी पढ़े:  IVR : बेहद खास है Post Office की यह सर्विस, घर बैठे ले सकते हैं ब्याज, एटीएम और सेविंग स्कीम्स से जुड़ी हर डिटेल
close