Elin Electronics ने अपने 760 करोड़ रुपए के IPO के लिए सेबी में दाखिल किए पेपर

Axis Capital और JM Financials इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किए गए हैं। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का मुनाफा 34.86 करोड़ रुपए रहा है जो कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 27.48 करोड़ रुपए पर रहा था।

Elin Electronics IPO: एक लीडिंग इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग सर्विस प्रोवाइडर Elin Electronics ने सेबी में अपने आईपीओ के लिए मंजूरी लेने के लिए अर्जी (DRHP)दाखिल कर दी है। कंपनी अपने इस आईपीओ के जरिए 760 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इस ऑफर में 175 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू होगा। इसके अलावा 585 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल होगा जिसमें कंपनी के प्रोमोटर और शेयर होल्डर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। इन विक्रेताओं में कमल सेठिया, किशोर सेठिया, गौरव सेठिया, संजीव सेठिया, सुमित सेठिया, सुमन सेठिया, वसुधा सेठिया और विनय कुमार सेठिया के नाम शामिल हैं।

कंपनी IPO से मिले पैसे का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, कंपनी की उत्तर प्रदेश के गजियाबाद और गोवा के वेरना में इकाईयों के विस्तार और कंपनी के सामान्य कामकाजों में होगा।

Elin Electronics लाइ़टिंग, फैन और छोटेकिचन अप्लायंसेज बनाने वाले बड़े ब्रैंड्स को मैन्यूफैक्चरिंग सेवाएं देती है। कंपनी भारत की फ्रैक्शनल हॉर्सपावर के मोटर बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। ये ओरिजनल इक्यूपमेंट मैन्यूफैक्चरर (OEM)और ओरिजनल डिजाइन मैन्यूफैक्चरर दोनों कारोबारी मॉडल के तहत कारोबार करती है।

कंपनी LED lighting और flashlight में अहम स्थान रखती है। LED lighting और flashlight में कंपनी का इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग सर्विस शेयर करीब 7 फीसदी है। वहीं, स्मॉल अप्लायंसेज वर्टिकल में कंपनी की EMS मार्केट शेयर 10.7 फीसदी है।

इसके अलावा कंपनी मेडिकल डाइग्नोस्टिक कॉर्ट्रिजेज भी बनाती है जो डाइग्नोस्टिक डिवाइसेज में यूज होते हैं। कंपनी ऑटो एंसिलरी और कन्ज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के लिए प्लास्टिक मोल्डेड और शीट मेटल पार्ट भी बनाती है।

कंपनी के ग्राहक सूचि में Signify Innovations, Eveready, Philips, Bosch, Panasonic, Usha, Havells, Faber, Groupe SEB (Maharaja brand), Molbio Diagnostics,Denso और IFB

Axis Capital और JM Financials इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किए गए हैं। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी का मुनाफा 34.86 करोड़ रुपए रहा है जो कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 27.48 करोड़ रुपए पर रहा था। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी की आय सालाना आधार पर 785.58 करोड़ रुपए से बढ़कर 862.37 करोड़ रुपए पर रहा है। कंपनी के छमाही प्रदर्शन पर नजर डालें तो सितंबर 2021 में खत्म हुई छमाही में कंपनी को 518.24 करोड़ रुपए के आय पर 19.33 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

यह भी पढ़े:  PM Kisan: अभी तक नहीं आई 10वीं किस्त तो न हों परेशान, इस तारीख तक पात्र किसानों के बैंक खाते में आ जाएगी

Redirecting in 10 seconds

Close
close