Exclusive: PharmEasy की ओनर API Holdings अगले हफ्ते सेबी में डाल सकती है IPO की अर्जी: सूत्र

API Holdings के IPO की इश्यू साइज 6,000 से 6,500 करोड़ रुपए हो सकती है.

API Holdings IPO:ऑनलाइन फार्मेसी चलाने वाली कंपनी  और PharmEasy को ओनर API Holdings जल्द ही आईपीओ लानें की तैयारी में है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से मनीकंट्रोल को मिली जानकारी के मुताबिक API Holdings अगले हफ्ते सेबी में  IPO के लिए DRHP फाइल कर सकती है।

API Holdings के IPO की इश्यू साइज  6,000 से 6,500 करोड़ रुपए हो सकती है। इस आईपीओ के लिए कंपनी का वैल्यूशन 7 अरब डॉलर से ज्यादा हो सकता है। ये आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू आधारित होगा। इसके जरिए कंपनी अपनी कारोबारी जरूरतों के लिए पैसे जुटाएगी। सूत्रों में इस बात की पुष्टि की है कि इस इश्यू में कोई ऑफर फॉर सेल नहीं होगा, यानी इसमें प्रोमोटर या दूसरे शेयर धारक अपनी कोई भी हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे।

Nykaa IPO Subscription: दूसरे दिन 4.82 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेल पोर्शन 6.32 गुना भरा

प्राइवेट मार्केट के करेंट डिमांड के मुताबिक कंपनी का वैल्यूएशन 9.5 अरब डॉलर के आसपास है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी आईपीओ की प्राइस प्राइवेट मार्केट की डिमांड की तुलना में 25 फीसदी डिस्काउंट पर रखना चाहती है। कंपनी जनवरी-फरवरी 2022 तक बाजार में लिस्टिंग कराना चाहती है। हालांकि ये सेबी की मंजूरी के अधीन है।

Oyo IPO: Zostel के साथ विवाद पर OYO ने तोड़ी चुप्पी, कहा- आपसी सहमति से रद्द हुई थी डील

इस खबर पर Moneycontrol को अभी तक PharmEasy की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बताते चलें की Thyrocare में भी API Holdings की मेजोरिटी हिस्सेदारी ली है। हालांकि इसके लिए अधिग्रहम की प्रक्रिया अभी चल रही है।

 

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

यह भी पढ़े:  PM Kisan: इन किसानों को नहीं मिलेगी 10वीं किश्त, जानें मोदी सरकार के नए नियम
close