Go Fashion IPO: कल 30 नवंबर को लिस्ट होगा इश्यू, जानिए कितने फीसदी का मिल सकता है प्रीमियम?

एक्सपर्ट्स का दावा, Go Fashion के शेयर स्टॉक एक्सचेजों पर 65-70% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं

Go Fashion IPO: महिलाओं के लिए बॉटम-वियर बनाने वाली कंपनी गो फैशन (Go Fashion) का आईपीओ मंगलवार 30 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होने की तैयारी है। ग्रे मार्केट के जानकारों की माने तो Go Fashion के शेयर स्टॉक एक्सचेजों पर करीब 65-70% प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं।

वर्ष 2020 तक के आंकड़ों के मुताबिक, Go Colors ब्रांड को ऑपरेट करने वाली इस कंपनी के पास महिलाओं के ऑर्गनाइज्ड बॉटम-वियर मार्केट का करीब 8 पर्सेंट हिस्सा है। पिछवे तीन वित्त वर्ष से मुनाफे में उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के पास ऑपरेटिंग कैश फ्लो है और इसकी वित्तीय सेहत अच्छी है।

Go Fashion के 1014 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और इसे करीब 135.46 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया था। यह आईपीओ 17 से 22 नवंबर के बीच बोली के लिए खुला था।

IPO Central और IPO Watch के मुताबिक, ग्रे मार्केट में Go Fashion के शेयर 65 से 75 पर्सेंट (450-520 रुपये) के भारी प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। गो फैशन के आईपीओ का ऊपरी प्राइस बैंड 690 रुपये है। हालांकि ग्रे मार्केट में इसके शेयर 1,140 से 1,210 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कारोबार कर रहे हैं।

CapitalVia Global Research के रिसर्च हेड, गौरव गर्ग ने बताया, “हमें 1,170 रुपये पर लिस्टिंग का अनुमान है, जो इश्यू प्राइस से करीब 70 पर्सेंट अधिक है।” वहीं Mehta Equities के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) प्रशांत ताप्सी ने बताया, “इस आईपीओ को निवेशकों की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। खासतौर से HNI और QIB निवेशकों से। ऐसे में हम इस आईपीओ के अपने इश्यू प्राइस से करीब 65-70 पर्सेंट के प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद है।”

गो फैशन के फंडामेंटल्स के बारे में बात करते हुए Findoc के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर नितिन शाही ने बताया, “Go Fashion महिलाओं की बॉटम-वियर इंडस्ट्री की सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक है। कंपनी के पास देश भर में मल्टी-चैनल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है और उसके पास एक अच्छा-खासा डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो है। इसके अलावा अच्छे वित्तीय प्रदर्शन को लेकर कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है। महिलाओं का रिटेल बॉटम-वियर सेगमेंट एक तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है।”

यह भी पढ़े:  Go Fashion IPO: पहले दिन 2.05 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू, रिटेर पोर्शन 10.72 गुना भरा
close