Go Fashion IPO के लिए लगाई है बोली? जानिए आज कितना चल रहा ग्रे मार्केट प्रीमियम, कितने पर हो सकती है लिस्टिंग?

Go Fashion का आईपीओ 135.46 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ है

Go Fashion IPO: करीब तीन दिन तक चली बिडिंग के बाद गो फैशन (Go Fashion) का आईपीओ 135.46 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के करीब 1,013.61 करोड़ रुपये के आईपीओ को रिटेल कैटेगरी में 49.70 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। वहीं QIB कैटेगरी में करीब 100.73 गुना अधिक बोली मिली, जबकि NII कैटेगरी 262.08 गुना भरा।

Go Fashion IPO GMP

ग्रे मार्केट में, Go Fashion के शेयरों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वालों के मुताबिक, Go Fashion के शेयर मंगलवार को ग्रे मार्केट में 380 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध थे। यह इसके कल के 470 रुपये के प्रीमियम से करीब 90 रुपये कम है। हालांकि जानकारों का कहना है कि लिस्टिंग से कुछ समय पहले ऐसी गिरावट आने की उम्मीद रहती है।

उन्होंने बताया कि Go Fashion IPO के लिए बोली शुरू होने के समय इसके शेयर ग्रे मार्केट में 500 रुपये के प्रीमियम के साथ मिल रहे थे। उन्होंने बताया कि सोमवार को बिकवाली के बाद यह ताजा गिरावट आई है। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीओ के लिए बोली लगाने वालों को राहत महसूस करनी चाहिए क्योंकि पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से शेयर मार्केट में गिरावट आई है, उतनी गिरावट इसके ग्रे मार्केट प्राइस में नहीं आई है।

कितने पर हो सकती है लिस्टिंग?

Go Fashion IPO का इश्यू प्राइस 690 रुपये है। वहीं मंगलवार को इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम 380 रुपये था। इसका मतलब है कि गो फैशन के आईपीओ 1070 रुपये (690 रुपये+380 रुपये) पर लिस्ट हो सकते हैं, जो इसके 690 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड से करीब 55 पर्सेंट अधिक है।

हालांकि मार्केट के जानकारों का कहना है कि किसी भी आईपीओ के बारे में एक ठोस राय बनाने के लिए निवेशकों को ग्रे मार्केट प्रीमियम को नहीं देखना चाहिए। असलियत में कंपनी की वित्तीय सेहत ही उसकी सही तस्वीर बताती है।

गो फैशन के फंडामेंटल्स के बारे में बात करते हुए Findoc के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर नितिन शाही ने बताया, “Go Fashion महिलाओं की बॉटम-वियर इंडस्ट्री की सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक है। कंपनी के पास देश भर में मल्टी-चैनल डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है और उसके पास एक अच्छा-खासा डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो है। इसके अलावा अच्छे वित्तीय प्रदर्शन को लेकर कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है। महिलाओं का रिटेल बॉटम-वियर सेगमेंट एक तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है।”

यह भी पढ़े:  Petrol Diesel Price Today: आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल के रेट, जानें अपने शहर में कीमत

Redirecting in 10 seconds

Close
close