Hexagon Nutrition ने सेबी में दाखिल की आईपीओ की अर्जी, जुटाएगी 600 करोड़

Hexagon Nutrition की स्थापना 1993 में अरुण और सुभाष केलकर ने एक माइक्रो न्यूट्रिएन्ट फॉर्मूलेशन कंपनी के तौर पर की थी। वर्तमान में कंपनी पेंटाश्योर (Pentasure),ओबेसिगो( Obesigo)और पीडियागोल्ड( Pediagold) जैसे ब्रैंड के तहत उत्पादन करती है.

Hexagon Nutrition ने अपने 600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी में अर्जी डाल दी है। मुंबई स्थित Hexagon Nutrition एक फुल्ली इन्टीग्रेटेड कंपनी है जो न्यूट्रिशन से संबंधित प्रोडक्ट के विकास, मार्केटिंग और रिसर्च का काम करती है।

इस आईपीओ में 100 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा जबकि इसके तहत 30,113,918 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल लगाया जाएगा। इस OFS के तहत अरुण पुरुषोत्तम केलकर 77 लाख शेयर, सुभाष पुरुषोत्तम केलकर 61.36 लाख शेयर, अनुराधा अरुण केलकर 15 लाख शेयर, नूतन सुभाष केलकर 25 लाख शेयर, Somerset Indus Healthcare Fund I 1.22 करोड़ शेयर और Mayur Sirdesai 73668 शेयरों की बिक्री करेगी।

2021 के 10 सबसे बड़े आईपीओ, जो रहे सुर्खियों में, आइए डालते हैं इन पर एक नजर

मार्केट सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस आईपीओ की साइज 500-600 करोड रुपये हो सकती है। आईपीओ से मिले पैसे का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान करने, कंपनी के वर्किंग कैपिटल जरुरतों को पूरा करने, विस्तार योजनाओं की फंडिंग करने, सब्सिडियरी में निवेश करने जैसे कामों में होगा।

Hexagon Nutrition की स्थापना 1993 में अरुण और सुभाष केलकर ने एक माइक्रो न्यूट्रिएन्ट फॉर्मूलेशन कंपनी के तौर पर की थी। वर्तमान में कंपनी पेंटाश्योर (Pentasure),ओबेसिगो( Obesigo)और पीडियागोल्ड( Pediagold) जैसे ब्रैंड के तहत उत्पादन करती है ।जो हेल्थ, वेलनेस और क्लीनिकल न्यूट्रिशन के क्षेत्र में जाने पहचाने नाम हैं। Equirus Capital और SBI Capital इस आईपीओ के बुकरनिंग लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  आज PM मोदी ने नहीं किया कोई ऐलान, अब क्या 25 दिसंबर को आएगी पीएम किसान की 10वीं किश्त?

Redirecting in 10 seconds

Close
close