How To Download SSC JE Paper-1 2021 Admit Card – एसएससी जेई भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा 22 मार्च से होगी शुरू

SSC JE Paper-1 2021 admit card: कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा (पेपर-1) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा का आयोजन 22 से 25 मार्च 2021 तक किया जाएगा।

SSC JE Paper-1 2021 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा (पेपर-1) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आयोग ने ये एडमिट कार्ड एसएससी की रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किए हैं। इन क्षेत्रीय वेबसाइट पर उम्मीदवार ssc.nic.in के जरिए भी जा सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डाइरेक्ट लिंक निचे भी दिया गया है।

Click Here For Download Admit Card

जिन उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वे एंड कॉन्ट्रैक्ट) पेपर- I परीक्षा 2020 के लिए आवेदन किया है, वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयोग की संबंधित क्षेत्रीय वेबसाइट पर जा सकते हैं। परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 22 से 25 मार्च तक किया जाएगा।

SSC JE Paper-1 परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो घंटे कीअवधि की होगी। पेपर-I में ऑब्जेक्टिव टाइप बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में सेट किए जाएंगे। पेपर I में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की नकारात्मक अंकन होगी, इसलिए, उम्मीदवारों को प्रश्नों का उत्तर देते समय इसे ध्यान में रखने की सलाह दी जाती है।

Read More: अब इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए 12वीं कक्षा में मैथ्स और फिजिक्स का होना जरुरी नहीं

उम्मीदवारों को केवल अपने स्लाइड-नियम, कैलकुलेटर, लॉगरिदम टेबल और स्टीम टेबल को पेपर II के लिए लाने की अनुमति है। उन्हें पेपर I के लिए ऐसे एड्स का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। पेपर I की टेंटेटिव उत्तर कुंजी को परीक्षा के बाद आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी पर तय समय सीमा के अंदर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। इसके लिए प्रत्येक प्रश्न पर 100 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा।

ये एडमिट कार्ड एसएससी जेई वैकेंसी 2020 की पेपर-1 परीक्षा के लिए जारी किए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था, वे अब अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा के जरिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेईंग एंड कॉन्ट्रैक्ट स्ट्रीम्स में जूनियर इंजीनियर्स की नियुक्तियां की जाएंगी।

Read More: बोर्ड एग्जाम की तैयारी में टाइम मैनेजमेंट संग स्ट्रेस मैनेज करें

पेपर-1 की परीक्षा में आपको सिर्फ एडमिट कार्ड, फोटो आईडी प्रूफ और बॉल प्वॉइंट पेन लेकर जाना है। इसके अलावा सैनिटाइजर की छोटी बोतल और पीने के पानी की पारदर्शी बोतल होनी चाहिए।

यह भी पढ़े:  How To Check RRB NTPC Phase 6 CBT 1 Exam Date And City - आरआरबी एनटीपीसी छठे चरण की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी और डेट यहां से करें चेक, ये रहा डाइरेक्ट लिंक
close