HP Adhesives IPO GMP: सोमवार को लिस्ट होंगे शेयर, जानिए क्या चल रहा ताजा GMP और कितना हो सकता है लिस्टिंग गेन?

HP Adhesives IPO: ग्रे मार्केट HP Adhesives के शेयरों को 30 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद कर रहा है

HP Adhesives IPO: HP एडहेसिव्स के शेयरों की लिस्टिंग की तारीख तेजी से नजदीक आ रही है। BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 27 दिसंबर 2021 को BSE और NSE पर HP Adhesives के शेयरों को टी’ ग्रुप ऑफ सिक्योरिटीज की सूची में लिस्ट किया जाएगा। इस बीच ग्रे मार्केट से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि सोमवार 27 दिसंबर को HP Adhesives के शेयरों की लिस्टिंग बढ़त के साथ देखने को मिल सकती है।

मार्केट के जानकारों के अनुसार, अनलिस्टेड मार्केट में HP Adhesives के शेयर इस समय 80 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। यह शुक्रवार के 65 रुपये के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) से 15 रुपये अधिक है। जानकारों ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से HP Adhesives के शेयर की कीमत ग्रे मार्केट में 60 से 90 रुपये के बीच बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि आईपीओ मार्केट में पिछले हफ्ते देखे गए पॉजिटिव सेंटीमेंट से भी HP Adhesives को अपनी ग्रे मार्केट प्रीमियम बरकरार रखने में मदद मिली है। जानकारों के मुताबिक, ग्रे मार्केट प्रीमियम संकेत दे रहा है कि सोमवार को HP Adhesives के शेयरों की मॉडरेट लिस्टिंग देखने को मिल सकती है।

2021 के 10 सबसे बड़े आईपीओ, जो रहे सुर्खियों में, आइए डालते हैं इन पर एक नजर

इस GMP का क्या मतलब है?

बाजार जानकारों ने बताया कि GMP यह बताता है कि अनलिस्टेड मार्केट को इश्यू के कितने रुपये पर लिस्ट होने की उम्मीद है। HP Adhesives के मामले में देखें, तो इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम अभी 80 रुपये है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को HP Adhesives के शेयर के 354 रुपये ( ₹274 + ₹80) पर लिस्ट होने की उम्मीद है, जो इसके ऊपरी प्राइस बैंड 274 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से लगभग 30 फीसद अधिक है।

HP एडहेसिव्स लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफिरिंग (IPO) 15 से 17 दिसंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और इसे 20.96 गुना बुक किया गया था। ऑफर पर 25,28,500 शेयरों के मुकाबले 5,29,89,650 शेयरों के लिए बोली लगी। 45,97,200 इक्विटी शेयरों की इनिशियल शेयर सेल का प्राइस बैंड 262-274 रुपए प्रति शेयर था।

यह भी पढ़े:  LIC IPO: भारतीय जीवन बीमा निगम की लिस्टिंग मार्च-जून 2022 के बीच होना लगभग पक्का
close