HP Police Constable Recruitment 2021 For 1334 Posts – HP Police Constable Recruitment 2021: कांस्टेबल के कुल 1334 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

HP Police Constable Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के 1334 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही हिमाचल प्रदेश या एचपी पुलिस विभाग द्वारा शुरू की जाएगी।

HP Police Constable Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने कांस्टेबल के 1334 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही हिमाचल प्रदेश या एचपी पुलिस विभाग द्वारा शुरू की जाएगी। 1334 पदों के लिए एचपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 की अधिसूचना जारी की गई है। अधिक विस्तृत जानकारी Citizenportal.hppolice.gov.in से प्राप्त की जा सकती है। उम्मीदवार 1 अक्टूबर 2021 से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 1 अक्टूबर 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 31 अक्टूबर, 2021

Read More: इनकम टैक्स विभाग में एमटीएस और अन्य के पदों पर निकली सीधी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 31 अक्टूबर, 2021 को मानक मानकर की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10 + 2 या कोई अन्य समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। पात्रता संबधी सभी जरुरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Read More: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, फटाफट करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में पुरुषों के लिए 1500 मीटर दौड़, महिलाओं के लिए 800 मीटर दौड़ होगी। इसमें हाई जंप और लॉन्ग जंप भी होगा। लिखित परीक्षा 80 अंकों की आयोजित होगी। परीक्षा 1 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

Read More: असम राइफल्स में 1230 पदों पर भर्तियां

ऐसे करें अप्लाई
जो उम्मीदवार कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hppolice.gov.in पर जा सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लिंक यूआरएल 1 अक्टूबर, 2021 को सुबह 8 बजे से एक्टिव होगा। उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्र में भरे गए विवरण को अंतिम माना जाएगा। आवेदन पत्र में किसी भी जानकारी को बदलने के लिए कोई अलग से मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों से स्कैन की गई फोटो, स्कैन किए गए हस्ताक्षर और अन्य जैसे शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग या डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

Read More: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में विशेषज्ञ अधिकारियों की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

यह भी पढ़े:  dc office solan recruitment 2021 apply online for 41 posts