Inox Wind की सब्सिडियरी कंपनी Inox Green Energy लॉन्च करेगी IPO, ₹500 करोड़ तक जुटाने की तैयारी

Inox Wind, विंड एनर्जी से जुड़े सॉल्यूशंस मुहैया कराने वाली देश की प्रमुख कंपनी है

विंड एनर्जी से जुड़ी सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी आईनॉक्स विंड (Inox Wind) ने सोमवार 6 दिसंबर को बताया कि उसकी मैटेरियल सब्सिडियरी फर्म आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी (Inox Green Energy) इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए 500 करोड़ रुपये तक जुटाने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया, “हम आपको यह बताना चाहते हैं कि कंपनी की मैटेरियल सब्सिडियरी फर्म, Inox Green Energy Services Limited (जिसे पहले आईनॉक्स विंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के रूप में जाना जाता था) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज यानी 6 दिसंबर को हुई एक बैठक में कंपनी के फंड जुटाने की योजना को मंजूरी दी। इसे अभी शेयरहोल्डरों से मंजूरी मिलना बाकी है।”

आईनॉक्स विंड ने बताया कि यह फंडिंग इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए जुटाई जाएगी, जिसके तहत कंपनी 500 करोड़ रुपये तक के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी। साथ ही इसमें एक ऑफर-फॉर-सेल (OFS) भी लॉन्च किया जा सकता है, जिसके तहत कंपनी के मौजूदा और योग्य शेयरहोल्डरों को अपने हिस्से के शेयर बिक्री के लिए रख सकेंगे।

Shriram Properties IPO : 8 दिसंबर को खुलेगा आईपीओ, यहां जानिए प्राइस बैंड से लेकर हर डिटेल

इस बीच Inox Wind के शेयर सोमवार को NSE पर करीब 1 पर्सेंट की गिरावट के साथ 144.10 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। Inox Wind की साल 2021 के मल्टीबैगर शेयरों में होती है, जिसने इस साल अभी तक करीब 124.28 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। वहीं अगर पिछले एक साल की बात करें तो इसने अपने निवेशकों को करीब 181.17 पर्सेंट का रिटर्न दिया है।

विंड एनर्जी मार्केट में Inox Wind पूरी तरह से एक इंडीग्रेटेड कंपनी है। इसके पास ब्लेड्स और ट्यूबलर बनाने के लिए अहमदाबाद (गुजरात) के पास एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। साथ ही इसके पास हब और नैकलेस बनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है।

यह भी पढ़े:  Foxconn की भारतीय शाखा और Xiaomi के लिए फोन बनाने वाली Bharat FIH ने IPO के लिए सेबी में दाखिल की अर्जी
close