IPO लाने से पहले अपनी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी में एक स्ट्रैटजिक इनवेस्टर को शामिल करेगी NTPC

NTPC ने अगले तीन वर्षों में कुल 15,000 करोड़ रुपये की विनिवेश योजना बनाई है

सरकारी स्वामित्व वाली बिजली कंपनी NTPC ने अपनी रिन्यूएबल एनर्जी यूनिट, NTPC रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (NREL) को अगले साल शेयर बाजार में लिस्ट कराने से पहले एक स्ट्रैटजिक इनवेस्टर को शामिल करने की योजना बनाई है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

NTPC ने अगले तीन वर्षों में कुल 15,000 करोड़ रुपये की विनिवेश योजना बनाई है, जिसके तहत NREL का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाकर उसे शेयर बाजार में लिस्ट करना है।

विनिवेश की योजना के तहत मार्च 2024 तक नॉर्थ ईस्टर्न इलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड और NTPC विद्युत व्यापार निगम लिमिटेड को भी शेयर बाजार में लिस्ट किया जाएगा। इस योजना में एनटीपीसी-सेल पावर कंपनी लिमिटेड (NSPCL) में हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है।

2021 में इन 10 सेक्टरों पर रही Mutual Funds की नजर, क्या आपने भी किया हैं इनमें निवेश?

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कंपनी के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से बताया, “NTOC ने, एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (NREL) में एक स्ट्रैटजिक इनवेस्टर को लाने की योजना बनाई है। NREL को शेयर बाजारों में लिस्ट करने से पहले स्ट्रैटजिक इनवेस्टर को शामिल किया जाएगा।”

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर बुधवार को, NTPC के शेयर 1.21 फीसदी की गिरावट के साथ 122.60 रुपये पर बंद हुए। साल 2021 में अब तक NTPC के शेयरों ने अपने निवेशकों को 23.78 फीसदी का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़े:  Star Health IPO: राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली इस कंपनी को निवेशकों ने क्यों नहीं दिया भाव?
close