Ixigo, केवेंटर एग्रो और सहजानंद मेडिकल को SEBI से आईपीओ के लिए मिली मंजूरी, जानिए अहम बातें

इन 3 कंपनियों ने अपने आईपीओ के पेपर अगस्त और सितंबर के बीच दाखिल किए थे। सेबी ने इन तीनों आईपीओ के लिए ऑब्जर्वेशन लेटर जारी कर दिया है.

SEBI ने 16-17 दिसंबर के बीच 3 आईपीओ की अर्जियों को मंजूरी दे दी है। इनमें Ixigo नाम के ट्रैवल प्लेटफॉर्म का संचालन करने वाली Le Travenues Technology, फूड और ब्रेवरीज कंपनी Keventer Agro के साथ ही दिल के ऑपरेशन में उपयोग में आनेवाले स्टेंट बनाने वाली कंपनी Sahajanand Medical Technologies के आईपीओ शामिल हैं।

इन 3 कंपनियों ने अपने आईपीओ के पेपर अगस्त और सितंबर के बीच दाखिल किए थे। सेबी ने इन तीनों आईपीओ के लिए ऑब्जर्वेशन लेटर जारी कर दिया है। जिसका मतलब यह है कि इनके आईपीओ को हरी झंडी मिल गई है।

Le Travenues Technology आईपीओ

Le Travenues Technology अपने आईपीओ के जरिए 1600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें 750 करोड़ रुपये का फ्रेस इश्यू और 850 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल शामिल है। इसके ऑफर फॉर सेल के तहत Saif Partners India IV अपने 550 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगी। वहीं Micromax Informatics 200 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी जबकि Aloke Bajpai और Rajnish Kumar 50 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे।

वर्तमान में SAIF Partners के पास कंपनी की 23.97 फीसदी, Micromax Informatics के पास 7.61 फीसदी, Aloke Bajpai के पास 9.18 फीसदी और Rajnish Kumar के पास 8.79 फीसदी हिस्सेदारी है।

इस आईपीओ के फ्रेस इश्यू से प्राप्त पैसे का इस्तेमाल कंपनी अपने ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ में करेगी। इसके अलावा कुछ पैसे का इस्तेमाल कंपनी के सामान्य कामकाज में भी होगा।

ICICI Securities, Axis Capital, Kotak Mahindra Capital & Nomura इस आईपीओ के लिए इन्वेस्टर बैंकर के तौर पर काम कर रहे हैं जबकि Law firms Shardul Amarchand Mangaldas and Khaitan & Co आईपीओ के लिए लीगल एडवाइजर है।

HUL ने साबुन और डिटर्जेंट की कीमत बढ़ाई, जानिए कितने हुई बढ़ोतरी

Keventer Agro’s IPO

Keventer Agro के आईपीओ में 350 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 10,767,664 इक्विटी शेयरों का ऑफऱ फॉल सेल है। इस ऑफर फॉर सेल में Mandala Swede SPV अपने शेयरों की बिक्री करेगी।

आईपीओ से प्राप्त पैसे के इस्तेमाल कर्ज उतारने और कंपनी के कामकाज में होने वाले खर्च में किया जाएगा। ICICI Securities, Axis Capital और JM Financial इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Sahajanand Medical Technologies IPO

Sahajanand Medical Technologies के आईपीओ में 410.33 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 1,089.67 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल शामिल है। आईपीओ के ऑफऱ फॉऱ सेल के तहत Samara Capital Markets Holding 635.56 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी। वहीं Nhpea Sparkle Holdings B.V 320.36 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी।

इस आईपीओ के फ्रेश इश्यू से प्राप्त पैसे का इस्तेमाल कंपनी के कर्ज को घटाने, कंपनी की इनडायरेक्ट फॉरेन सब्सियडियरी वैस्क्यूलर इनोवेशन कंपनी लिमिडेट की वर्किंग कैपिटल की जरुरत को पूरा करने और कंपनी की सामान्य जरुरतों में किया जाएगा।

Axis Capital, Bofa Securities, Edelweiss Financial और UBS Securities India इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  Oyo ने 1.2 अरब डॉलर के पब्लिक ऑफर के लिए फाइल किया DRHP, फाउंडर नहीं बेचेंगे हिस्सेदारी

Redirecting in 10 seconds

Close
close