JBM Auto के शेयर में लगा 5% का अपर सर्किट, ग्रुप कंपनियों में 51% स्टेक खरीदने की खबर से तेजी

जेबीएम ऑटो ने अपनी एक सब्सिडियरी जेबीएम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्रा. लि. के जरिये जेबीएम ग्रीन एनर्जी सिस्टम्स प्रा. लि. और जेबीएम ईवी इंडस्ट्रीज प्रा. लि. में मेजॉरिटी स्टेक खरीद ली है

JBM Auto : जेबीएम ऑटो का शेयर 10 जनवरी को 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 1,490.70 रुपये के स्तर पर पहुंच गया, जो उसका 52 हफ्ते का ऊपरी स्तर है। जेबीएम ऑटो द्वारा दो ग्रुप कंपनियों 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदे जाने की खबर के बाद उसके शेयर में यह तेजी दर्ज की गई है।

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा, जेबीएम ऑटो ने अपनी एक सब्सिडियरी जेबीएम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्रा. लि. के जरिये जेबीएम ग्रीन एनर्जी सिस्टम्स प्रा. लि. और जेबीएम ईवी इंडस्ट्रीज प्रा. लि. में मेजॉरिटी स्टेक खरीद ली है। कंपनी ने कहा कि जेबीएम ग्रीन एनर्जी सिस्टम्स प्रा. लि. और जेबीएम ईवी इंडस्ट्रीज प्रा. लि. अब जेबीएम ऑटो लिमिटेड की इनडायरेक्ट सब्सिडियरी कंपनियां बन गई हैं।

एंड-टू-एंड ई-मोबिलिटी इकोसिस्टम तैयार कर रही कंपनी

जेबीएम ऑटो के वाइस चेयरमैन और एमडी निशांत आर्या ने कहा, “यह स्टेक एक्विजिशन इस बात का प्रमाण है कि जेबीएम ऑटो पूरी तरह भारत में लोकलाइज एंड-टू-एंड ई-मोबिलिटी इकोसिस्टम स्थापित करने के अपने मिशन लिए प्रतिबद्ध है।”

साल 2021 में बिकनेवाली शीर्ष 10 कारों में से 8 कारें मारुति सुजुकी की रहीं, जानिये कंपनी ने बेचीं कितनी गाड़ियां

कई बिजनेस के बीच बढ़ाया तालमेल

उन्होंने कहा, “एक कंपनी के रूप में, हमने फेम1 की घोषणा के साथ इस मिशन पर काम करना शुरू कर दिया है और उसके बाद हमारे कई बिजनेस के बीच इलेक्ट्रिक बसों, बैटरी टेक्नोलॉजी, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर आदि जैसे ई-मोबिलिटी डोमेन में तालमेल विकसित कर लिया है।”

जेबीएम ऑटो का शेयर सोमवार को बीएसई पर 70.95 रुपये या 5 फीसदी मजबूत होकर 1,490.70 रुपये पर बंद हुआ।

यह भी पढ़े:  Business Idea: सिर्फ 2 लाख रुपये में शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई
close