Jio Rs 1 Plan: जियो ने मचाया धमाल, 1 रुपये में लॉन्च किया 30 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान, जानिए फायदे

Jio Rs 1 Plan: रिलायंस जियो के एक रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100 MB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है

Jio Rs 1 Plan: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। कंपनी ने अब तक का सबसे सस्ता प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की कीमत सिर्फ 1 रुपये है। जियो का यह कम कीमत वाला प्लान अभी तक किसी भी टेलीकॉम कंपनी ने बाजार में नहीं उतारा है। इस प्लान को माई जियो (My Jio) ऐप पर लिस्ट कर दिया गया है।

जानिए इस प्लान के फायदे

जियो ने एक रुपये वाले रिचार्ज प्लान को उन ग्रहकों के लिए पेश किया है, जिन्हें डेटा की बहुत कम जरूरत होती है। जियो के एक रुपये वाले प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में जियो यूजर्स को 100 MB हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। 100 MB डेटा लिमिट खत्म हो जाने पर इंटरनेट स्पीड घटकर 60 kbps हो जाएगी। इस प्लान में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा नहीं दी गई है। ऐसे में यह प्लान किसी भी सिम को एक्टिवेट रखने के काम आ सकता है।

सबसे सस्ता प्लान

एक रुपये का प्लान लॉन्च करके रिलायंस जियो टेलीकॉम मार्केट में सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान उतारने वाली कंपनी बन गई है। मौजूदा समय में जियो का एक रुपये वाला प्लान भारत का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान बन गया है। एक रुपये की कीमत में इस बेनिफिट के साथ जियो के अलावा वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल या फिर BSNL और MTNL की तरफ से रिचार्ज प्लान ऑफर नहीं किया जाता है।

जियो का धमाका ऑफर, दबाव में टेलीकॉम शेयर

जियो का 119 रुपये का प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो के 119 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 14 दिन की है। 209 रुपये के प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है, यानी यूजर्स को रोजाना 21GB डेटा मिलेगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। इस प्लान में रोजाना 300 SMS मिलेंगे। जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है, इसमें JioTV, JioCinema, JioSecurity, और JioCloud जैसे जियो ऐप्स शामिल है। ये प्लान अपने बेनेफिट्स के हिसाब से सही मायने में काफी सस्ता है।

यह भी पढ़े:  आसाम सरकार ने अपने माता-पिता के साथ वक्त बिताने के लिए कर्मचारियों को दी 2 दिन की छुट्टी
close