Latent View Analytics IPO:प्राइस बैंड 190-197 रुपए निर्धारित, जानिए डिटेल

इस ऑफर फॉर सेल में कंपनी के प्रमोटर Adugudi Viswanathan Venkatraman अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.

डेटा एनालिटिक्स सर्विसेज कंपनी Latent View Analytics ने 3 नवंबर को सूचित किया है कि उसने अपने प्रस्तावित आईपीओ का प्राइस बैंड 190-197 रुपये प्रति शेयर तय किया है। यह आईपीओ 10 नवंबर को खुलेगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 6000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस आईपीओ में 474 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा और 126 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा।

इस ऑफर फॉर सेल में कंपनी के प्रमोटर Adugudi Viswanathan Venkatraman अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। इसके अलावा गोपीनाथ कोटीश्वरन, रमेश हरिहरन, शुभ्रमण्यम रामचंद्रन, दिव्या बालकृष्णन, राजकुमार कलिया पेरूमल, रियाबालकृष्णन और नवीन लोगनाथन जैसे दूसरे प्रमोटर और शेयर होल्डर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे।

इस आईपीओ में 6 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखे गए हैं। यह आईपीओ 10 नवंबर को खुलकर 12 नवंबर को बंद होगा। इसकी एंकर बुक एक दिन के लिए 9 नवंबर को खुलेगी। इस ऑफर की लॉट साइज 76 इक्विटी शेयरों की है। यानी इसमें आपको निम्नतम 14,972 रुपये निवेश करने पड़ेंगे। इस आईपीओ अधिकतम 13 लॉट में निवेश किया जा सकेगा। यानी ज्यादा -ज्यादा आप इसमें 194636 करोड़ रुपये का निवेश कर सकेंगे।

कंपनी इस आईपीओ से मिले पैसे का इस्तेमाल इन-ऑर्गेनिक ग्रोथ के लिए किए जाने वाले अधिग्रहणों, सहायक कंपनी लेटेंट व्यू एनालिटिक्स कॉर्पोरेशन की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और दूसरी सब्सिडयरी में निवेश में इस्तेमाल करेगी।

कंपनी की अधिकतम कमाई अमेरिका से होती है। कंपनी की आय में अमेरिकी हिस्सेदारी 92.88 फीसदी है, जबकि कंपनी के आय में यूके कारोबार की हिस्सेदारी 1.85 फीसदी है। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी के कंसोलिडेट मुनाफे में 25.6 फीसदी की बढोत्तरी रदेखने को मिली थी और यह 91.46 करोड़ रुपये  रही था। हालांकि इसी अवधि में कपनी की आय 1.4 फीसदी घटी थी और यह 305.88 करोड़ रुपये पर रही थी।

इस आईपीओ के लिए Axis Capital, ICICI Securitiesऔर Haitong Securities India बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.

यह भी पढ़े:  'Officer’s Choice' व्हिस्की बनाने वाली Allied Blenders ला सकती है IPO, 30 अरब डॉलर जुटाने की योजना
close