Madhya Pradesh Public Service Commission Exam 2020 Postponed – MPPSC Exam 2020 Postponed: कोरोना के चलते एक बार फिर से स्थगित हुई एमपीपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, जानें कब होगी परीक्षा

MPPSC Exam 2020 Postponed : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने एमपीपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 को एक बार फिर से स्थगित कर देने का फैसला लिया है।

MPPSC Exam 2020 Postponed : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा को फिर से स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 20 जून 2021 को आयोजित होनी थी, जिसे अब कोरोना के चलते स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

अगस्त में होगी नई तिथि की घोषणा

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे है उनके लिए यह सूचना है कि इस परीक्षा की नई तिथि की घोषणा अगस्त 2021 में की जाएगी। सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा में करीब 3 लाख 40 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के अनुसार राज्य में कोरोना के मामलों को देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है।

बता दे कि कोरोना महामारी की तेजी से बढ़ती रफ्तार को देख प्रतिभागियों ने इस परीक्षा की तीथि को आगे बढ़ाने के लिए अभियान चलाया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना के चलते सुरक्षा को ध्यान में रखकर संघ लोक सेवा आयोग(यूपीपीएससी) ने 27 जून को प्रस्तावित सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा अक्टूबर में कराने का निर्णय लिया है। वहीं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भी 13 जून को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है. ऐसे में एमपीपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि भी आगे बढ़ाई जाए।





यह भी पढ़े:  Sarkari Result: UKPSC RO ARO Prelims 2021 Exam Postponed - UKPSC RO ARO Prelims 2021 Exam Postponed: समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा स्थगित, जल्द जारी होगा नया शेड्यूल
close