Maini Precision Products आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी से मांगी मंजूरी

मैनी प्रिसीसन प्रोसेस डिजाइन, इंजीनियरिंग, मैन्युफैक्चरिंग, विभिन्न प्रिसीसन प्रोडक्ट्स व असेंबलीज की टेस्टिंग और सप्लाई से जुड़ी सॉल्यूशन प्रोवाइडर है

Maini Precision IPO : विभिन्न सेक्टर्स के लिए बेहद अच्छे कम्पोनेंट और असेंबलीज की मैन्युफैक्चरर और सप्लायर मैनी प्रिसीसन प्रोडक्ट्स ने कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी से आईपीओ लाने के लिए अनुमति मांगी है। बंगलुरू की मैनी प्रिसीसन के प्रस्तावित आईपीओ में 150 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर और प्रमोटर्स व मौजूदा शेयरहोल्डर्स द्वारा 2.6 करोड़ इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है। यह मैनी प्रिसीसन प्रोडक्ट्स का आईपीओ लाने की दूसरी कोशिश है। इससे पहले कंपनी को 2015 में शुरुआती कागज जमा करने के बाद सेबी ने आईपीओ लाने की मंजूरी दी थी, लेकिन कंपनी इस प्लान पर आगे नहीं बढ़ सकी। यहां हम मैनी प्रिसीसन प्रोडक्ट्स के आईपीओ से जुड़ी अहम बातें बता रहे हैं…

Issue size : न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया, इस पब्लिक इश्यू से 800 करोड़ रुपये से 900 करोड़ रुपये तक पूंजी मिलने का अनुमान है।

Promoter holding : सेबी में फाइल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक, मैनी प्रिसीसन प्रोडक्ट्स के प्रमोटर्स के पास कंपनी में 77.1 फीसदी हिस्सेदारी है।

Savings Accounts : सेविंग अकाउंट पर चाहिए 7% तक ब्याज, तो चेक करें इन 5 बैंकों के ऑफर

Fund utilization : कंपनी को ओएफएस पोर्शन से कुछ भी नहीं मिलेगा। नए शेयरों से मिली धनराशि को कुछ कर्ज चुकाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Company profile : मैनी प्रिसीसन प्रोसेस डिजाइन, इंजीनियरिंग, मैन्युफैक्चरिंग, विभिन्न प्रिसीसन प्रोडक्ट्स व असेंबलीज की टेस्टिंग और सप्लाई से जुड़ी एंड-टू-एंड सॉल्यूशन प्रोवाइडर है। कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल और एयरोस्पेस सेक्टर में ग्लोबल क्लाइंट्स को सेवाएं देती है। उसके प्रोडक्ट्स दो बिजनेस – एयरोस्पेस और ऑटोमोटिव व इंडस्ट्रियल में वर्गीकृत हैं।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, उसकी बंगलुरू में 11 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं।

बुक रनिंग लीड मैनेजर्स : आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और आईआईएफएल सिक्योरिटीज कंपनी के आईपीओ के लिए लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़े:  Paytm Share : पेटीएम को एक बड़े ब्रोकरेज से पहली बार मिली बुलिश रेटिंग
close